scriptकैबिनेट में बदलाव से पहले PM ने मंत्रियों से मांगी अप्रेजल रिपोर्ट | PM Modi asks for self appraisal report from ministers before cabined reshuffle | Patrika News

कैबिनेट में बदलाव से पहले PM ने मंत्रियों से मांगी अप्रेजल रिपोर्ट

Published: Jun 23, 2016 11:09:00 am

माना जा रहा है कि 15 जुलाई के बाद शुरू होने वाले मॉनसून सत्र से पहले मोदी कैबिनेट में फेरबदल हो सकते हैं

letter to pm modi

letter to pm modi

नई दिल्ली। कैबिनेट में फेरबदल से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों से काम का हिसाब मांगते हुए सेल्फ अप्रेजल रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मंत्रियों को यह रिपोर्ट 30 जून को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में पेश करनी है। उनकी इस रिपोर्ट के बाद कैबिनेट में फेरबदल को लेकर फैसला हो सकता है।

सरकार से जुड़े एक सूत्र के अनुसार – मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि एनडीए सरकार के पेश किए गए दूसरे बजट के बाद से उन्होंने जो काम किया है, उसका हिसाब-किताब इस मीटिंग में लेकर आएं। माना जा रहा है कि 15 जुलाई के बाद शुरू होने वाले मॉनसून सत्र से पहले मोदी कैबिनेट में बदलाव हो सकते हैं।

इन बदलावों को लेकर मीडिया में खबर है कि आने वाले दिनों में जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां के प्रतिनिधियों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी। ऐसे में यूपी और पंजाब के कोटे से ज्यादा मंत्री बनाए जा सकते हैं। दोनों राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

तीन मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी

इस बदलाव में राजस्थान के नेता ओम माथुर और अर्जुन मेघवाल मंत्री बनाए जा सकते हैं। तीन और नेता मंत्री बनने की दौड़ में हैं। यूपी में अगले साल इलेक्शन के चलते मनोज सिन्हा और संजीव बालियान को प्रमोट किया जा सकता है। फिलहाल दोनों राज्यमंत्री हैं। पावर मिनिस्ट्री का इंडिपेंडेंट चार्ज रखने वाले पीयूष गोयल भी प्रमोट किए जा सकते हैं। इसके अलावा इलाहबाद से सांसद श्याम चरण गुप्ता मंत्री बनाए जा सकते हैं। असम से रमेन डेका और विनय सहस्त्रबुद्धे भी मंत्री बनाए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार के गिरिराज सिंह, नजमा हेपतुल्ला और निहालचंद को हटाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो