scriptबिहार: कोर्ट के आदेश के बाद तेजस्वी यादव ने खाली किया सरकारी बंगला | Patna: Tejashwi Yadav vacates government bungalow after SC order | Patrika News

बिहार: कोर्ट के आदेश के बाद तेजस्वी यादव ने खाली किया सरकारी बंगला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 02:10:01 pm

Submitted by:

Mohit sharma

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता ने अपना सरकार बंगला बुधवार को खाली कर दिया।

Tejashwi Yadav

बिहार: कोर्ट के आदेश के बाद तेजस्वी यादव ने खाली किया सरकारी बंगला

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता ने अपना सरकार बंगला बुधवार को खाली कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव के बिहार सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। आपको बता दें कि बिहार सरकार ने अपने फैसले में तेजस्वी से पटना में एक बंगले को खाली करने को कहा था। जिसको लेकर तेजस्वी की ओर से पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए तेजस्वी को बंगला खाली करने का आदेश दिया था। इसके बाद राजद नेता की ओर से हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। यह बंगला उन्हें उप मुख्यमंत्री रहने के दौरान आवंटित किया गया था।

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.5 तीव्रता रिकॉर्ड

सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने ‘अदालत का कीमती समय’ बर्बाद करने के लिए तेजस्वी पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह बंगला आपको राज्य का उपमुख्यमंत्री रहते मिला था, चूंकि अब आप उस पद पर नहीं हैं तो ऐसे में आपको अपने पद के अनुरूप ही बंगला मिलना चाहिए। वहीं, तेजस्वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट और कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कही थी।

पंजाब: लुधियाना गैंगरेप मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस छापेमारी जारी

आपको बता दें कि राजद, जद (यू) और कांग्रेस के महागठबंधन के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल कर सत्ता में आने के बाद तेजस्वी यादव 20 नवंबर 2015 को बिहार के उप मुख्यमंत्री बने थे। वह जुलाई 2017 तक उप मुख्यमंत्री रहे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद के साथ संबंधों के असहज होने के बाद भाजपा से हाथ मिला लिया। इसके बाद से तेजवस्वी यादव विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो