सूरत: पाटीदार समाज का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मेहसाणा: गुजरात में पाटीदार का गुस्सा के बाद फिर भड़क गया है। सूरत में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यक्रम के खिलाफ पाटीदार समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया। गुस्साए पाटीदारों ने दो बसों में आग लगा दी। हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पाटीदार समाज के दो बड़े संगठनों ने जेल भरो आंदोलन की घोषणा की थी। ये संगठन हार्दिक पटेल को जेल से रिहा करने की मांग कर रहे हैं। देर रात क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

 

भाजपा के कार्यक्रम का विरोध

मंगलवार रात भाजपा के विजय टंकार कार्यक्रम के पास कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। उन्होंने भाजपा के युवा नेता ऋत्विज पटेल के विरोध में जमकर नारेबाजी की। हंगामे के दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान कुछ पाटीदारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हार्दिक पटेल ने किया ट्वीट

 पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने एक ट्वीट कर कहा कि अगर प्रदर्शनकारियों को नहीं छोड़ा गया तो क्रांतिकारी रास्ता अपनाना पड़ेगा। इस ट्वीट के बाद पाटीदारों ने सूरत के हीराबाग चौक में बस को आग लगा दी..फिलहाल शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

 

 

 वाहन और एटीएम आग के हवाले, मंत्रियों और सांसद के दफ्तर में तोडफ़ोड़
जेल भरो आंदोलन के दौरान मेहसाणा में हजारों की संख्या में पाटीदार समुदाय के लोग एकत्र हुए। पुलिस ने उन्हें जेल कैंपस में घुसने से रोका तो भीड़ उग्र हो गई गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों और एटीएम को आग के हवाले कर दिया। उन्होंने राज्य के गृह मंत्री रजनी पटेल,स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल और सांसद जयश्री बेन के ऑफिस में तोडफ़ोड़ की। प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी और हवा में फायरिंग की।

 

Web Title "Patidar samaj agitation police lathi charge"