scriptओडिशा: पीएम मोदी ने दी 1500 करोड़ के विकास की सौगात, बलांगीर-बिचुपली रेल का किया उद्धाटन | Odisha: PM Modi give 1500 crores development gift to Odisha | Patrika News

ओडिशा: पीएम मोदी ने दी 1500 करोड़ के विकास की सौगात, बलांगीर-बिचुपली रेल का किया उद्धाटन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 01:01:19 pm

Submitted by:

Dhirendra

15 किलोमीटर लंबा बलांगीर-बिचुपली रेल लाइन तटीय ओडिशा को राज्य के पश्चिमी हिस्से से जोड़ेगा।

modi

ओडिशा: पीएम मोदी ने दी 1500 करोड़ के विकास की सौगात, बलांगीर-बिचुपली रेल का किया उद्धाटन

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बलांगीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए देशवासियों को कुंभ और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने ओडिशा को 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात भी। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ओडिश में तीव्र विकास की योजना पर काम कर रही है। इस रणनीति के तहत प्रदेश में बच्‍चों की पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसाना को सिचाई और जन-जन की सुनवाई शामिल है। उन्‍होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि हमारी सरकार का लक्ष्‍य ओडि़शा में चहुंमुखी विकास को बढ़ावा देना है।
माल ढुलाई का काम होगा आसान
पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा में 15 किलोमीटर लंबा बलांगीर-बिचुपली नया रेल लाइन विकसित किया जाएगा। यह लाइन तटीय ओडिशा को राज्य के पश्चिमी हिस्से से जोड़ेगा। एमएमएलपी का निर्माण सौ करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। इससे आयात-निर्यात और घरेलू माल ढुलाई में सहूलियत होगी। यह हावड़ा-मुंबई लाइन पर स्थित है, जो झारसुगुडा रेलवे स्टेशन से पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बता दें कि इसके आसपास स्टील, सीमेंट, कागज सहित कई महत्पूर्ण उद्योग स्थित हैं। इन उद्योगों को एमएमएलपी से लाभ मिलेगा।
रायपुर में सीएम बघेल से मिले पीएम
ओडिशा जाने वक्‍त रास्‍ते में पीएम मोदी कुछ देर के लिए रायपुर एयरपोर्ट पर रुके। रायपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने उनसे मुलाकात की। ओडिशा के बाद पीएम मोदी आज केरल भी जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो