scriptलोकसभा चुनाव 2019 से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका, बीजेडी ने दिखाए कड़े तेवर | odisha cm patnaik bjd not part of mahagathabandhan loksabha election | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका, बीजेडी ने दिखाए कड़े तेवर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 01:38:11 pm

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका, बीजेडी ने दिखाए कड़े तेवर

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही देश में सियासी पारा काफी गर्मा गया है। राजनीतिक दल जहां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ वोट बैंक को साधने के लिए चुनावी दांव भी चले जा रहे हैं। एक तरफ मोदी बड़े एलानों के जरिये दोबारा सत्ता में आने की कोशिश में जुटे हैं तो दूसरी तरफ विरोधी दल महागठबंधन के जरिये इस विजय रथ को रोकने की हर मुमकिन कोशिश में लगे हैं। लेकिन महागठबंधन की राह इतनी भी आसान नहीं दिख रही। ओडिशा मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने महागठबंधन को बड़ा झटका दिया है। सीएम ने साफ किया है वो आगामी चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1082898246404579328?ref_src=twsrc%5Etfw
ओडिशा के मुख्यमंत्री एवं बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने साफ तौर पर कह दिया है कि उनकी पार्टी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। पार्टी पहले की ही तरह कांग्रेस और भाजपा दोनों से बराबर दूरी बनाए रखेगी’। ऐसी खबरें थीं कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी महागठबंधन का हिस्सा हो सकती है, लेकिन नवीन पटनायक ने विपक्ष की कवायद को झटका दे दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को नवीन पटनायक ने कहा था कि विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होने के विषय पर फैसला उनकी पार्टी बाद में करेगी क्योंकि उसे अपने निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ वक्त चाहिए।

आपको बता दें कि भाजपा ने ओडिशा में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश तेज कर दी है। जहां 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने 21 लोकसभा सीटों में मात्र एक पर जीत हासिल की थी. बीजद ने 20 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। भगवा पार्टी राज्य में 2017 में हुए पंचायत चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद बीजद को वहां सत्ता से बेदखल करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो