scriptमहाराष्ट्र: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, प्रकाश आंबेडकर ने अकेले लड़ने का किया ऐलान | No alliance between VBA and Congress for coming Lok Sabha elections | Patrika News

महाराष्ट्र: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, प्रकाश आंबेडकर ने अकेले लड़ने का किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2019 01:12:21 pm

Submitted by:

Mohit sharma

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका।
वीएबी का कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार।
वीएबी महाराष्‍ट्र में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी।

 

Prakash Ambedkar

महाराष्ट्र: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, प्रकाश आंबेडकर ने अकेले लड़ने का ऐलान

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बहुजन वंचित आघाड़ी के बीच लगाई जा रही गठबंधन की अटकलों पर मंगलवार को फुल स्टॉप लग गया। वीएबी नेता प्रकाश आंबेडकर ने स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि वीएबी महाराष्‍ट्र में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। हालांकि असदुद्दीन ओवैसी वाली ऑल इ‍ंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन और जनता दल ने गठबंधन में बनी रहेंगी।

वीएबी ने अपने 22 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी

इस दौरान वीएबी ने अपने 22 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी। वीएबी नेता प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि 15 मार्च को लोकसभा की सभी 48 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। प्रकाश आम्बेडकर ने खुद महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात कही। कांग्रेस ने इस सीट से सुशील कुमार शिंदे को मैदान में उतारा है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो आंबेडकर के इस सीट से चुनाव लड़ने के कारण शिंदे को मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र की एससी, एसटी, ओबीसी और दलित बहुल सीटों पर वीएबी अच्छा असर रखती है। ऐसे में ऐसी सीटों पर कांग्रेस को बहुजन वंचित आघाड़ी से कड़ी टक्कर मिल सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो