script

तमिलनाडु में NDA को मिली मजबूती, भाजपा-एआईएडीएमके-पीएमके गठबंधन में डीएमडीके भी शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2019 06:50:18 am

Submitted by:

Anil Kumar

भाजपा-एआईएडीएमके-पीएमके में गठबंधन के बाद अब एनडीए में डीएमडीके भी शामिल।
सीएम पलानीस्वामी और डिप्टी सीएम पन्नीरसेल्वम की मौजूदगी में डीएमडीके रविवार को एनडीए में हुए शामिल।
डीएमडीके को लोकसभा की चार सीटें दी गई है।

तमिलनाडु में NDA को मिली मजबूती, भाजपा-एआईएडीएमके-पीएमके गठबंधन में डीएमडीके भी शामिल

तमिलनाडु में NDA को मिली मजबूती, भाजपा-एआईएडीएमके के साथ डीएमडीके भी शामिल

नई दिल्ली। आम चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है और सभी राजनीतिक दल चुनावी जंग के लिए तैयार हैं। अपने विरोधियों को मात देने के लिए हर राज्य में गठबंधन और महागठबंधन बनाने पर काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में तमिलनाडु में एनडीए को मजबूती देने के लिए भाजपा के मिशन को एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल तमिलनाडु में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके (अन्ना द्रमुक) ने अभिनेता से राजनेता बने विजयकांत की पार्टी डीएमडीके के साथ गठबंधन कर लिया है। गठबंधन में डीएमडीके को राज्य की चार लोकसभा सीटें दी गई है। बता दें कि डीएमडीके को यह चार सीट एआईएडीएमके अपने कोटे से देगी। उपमुख्यमंत्री व पार्टी के समन्वयक ओ. पन्नीरसेल्वम ने यह जानकारी रविवार को दी। गठबंधन की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि डीएमडीके भी विधानसभा की 21 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में उनकी पार्टी को समर्थन देगी।

https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


विधानसभा के उपचुनाव में दोनों एक-दूसरे का करेंगे समर्थन

बता दें कि तमिलनाडु के कुछ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे का समर्थन करेंगी। इस संबंध में सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम कहा कि निर्वाचन आयोग ने हालांकि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ अभी सिर्फ 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराने का जिक्र किया है, मगर डीएमडीके बाद में तीन सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में भी एआईएडीएमके को समर्थन देगी। पन्नीरसेल्वम ने कहा कि घटक दलों के साथ आपसी विमर्श के बाद सीटों का बंटवारा होगा। डीएमडीके की कोषाध्यक्ष प्रेमलता ने कहा कि तमिलनाडु में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों में भी यह गठबंधन कायम रहेगा।

AAP विधायक नरेश बालयान का दावा, ‘नकदी मामले में आयकर विभाग ने मुझे क्लीन चिट दी’

भाजपा-एआईएडीएमके और पीएमके का पहले ही हो चुका है गठबंधन

आपको बता दें कि आगामी आम चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने दक्षिण राज्यों के किला को फतह करने के लिए क्षेेत्रीय दलों के साथ पहले ही गठबंधन कर लिया है। भाजपा, एआईएडीएमके और पीएमके के बीच गठबंधन पहले ही हो चुका था। सीट बंटवारे के मुताबिक भाजपा को चार सीटें दी गई है। बाकी सीटों पर अब एआईएडीएमके, पीएमके और डीएमडीके चुुनाव लड़ेंगी। बता दें कि तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो