script

मुश्किल में सिद्धू! विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2019 11:49:33 am

पीएम मोदी पर बयान देकर फंसे सिद्धू
चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
बढ़ सकती है मुश्किल

sidhhu

मुश्किल में सिद्धू! विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अब बारी है तीसरे चरण के मतदान की। लेकिन इससे पहले ही राजनीतिक दलों के नेताओं की जुबानी जंग ने जोर पकड़ लिया है। हालांकि इस जुबानी जंग में नेताओं पर चुनाव आयोग का डंडा भी बखूबी चल रहा है। चुनाव आयोग के टेढ़ी नजर अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर भी पड़ सकती है। दरअसल मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिये मतदान करने की अपील करने को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।
मौसमः भारी बारिश से तेलंगाना में तबाही, एक की मौत कई घायल
चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आयोग ने सिद्धू से इस नोटिस का जवाब अगले 24 घंटे में देने के लिए भी कहा है। सिद्धू को भेजे नोटिस में ये कहा गया है कि उन्होंने राजनीतिक प्रचार के लिए धार्मिक बातों का जिक्र कर सुप्रीम कोर्ट की ओर से लगाई रोक की भी अवहेलना की है। ऐसे में उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा जा रहा है।
केरल में कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन
सिद्धू ने बिहार के कटिहार में भी आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया और इस दौरान उन्होंने ये विवादित बयान दिया। खास बात यह है कि सिद्धू ने अपने इस बयान का वीडियो खुद के ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित बयान ने परेशानी बढ़ा दी थी। सिद्धू ने कांग्रेस-आप गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि शतरंज की जब बिसात बिछी हो तो प्यादे को अपनी औकात नहीं भूलनी चाहिए। सिद्धू के इस बयान से राजनीतिक गहमा गहमी और बढ़ गई थी। सिद्धू यहीं नहीं रुके उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की पांच साल के सरकार में न राम मिला न रोजगार मिला और गली-गली में मोबाइल चलाता बेरोजगार मिला।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो