scriptकिसानों को मोदी सरकार का तोहफा, खरीफ फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया | modi cabinet meeting: good news for farmers | Patrika News

किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, खरीफ फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2019 06:20:20 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

modi cabinet meeting: मोदी सरकार ने खरीफ फसलों का MSP बढ़ाया
सोयाबीन की कीमत 311 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया गया
उड़द दाल की कीमत 100 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाई गई

file photo

किसानों को मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, खरीफ फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया

नई दिल्ली। पार्लियामेंट एनेक्सी में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ( cabinet meeting ) की बैठक हुई। इस बैठक में मोदी सरकार की ओर से किसानों को खुशखबरी दी गई है। सरकार ने खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया है। कैबिनेट की बैठक में कई फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर बड़ा फैसला लिया गया है।
सरकार ने खरीफ फसलों का Msp बढ़ाया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi ) की अध्यक्षता में हुई इस कैबिनेट बैठक में केन्द्र सरकार ने सोयाबीन की कीमत 311 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया है। सूरजमुखी की कीमत 262 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाई गई। तूअर दाल की 125 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाई गई। उड़द दाल की कीमत 100 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाई गई। वहीं, तिल की कीमत 236 रुपए प्रित क्विंटल बढ़ाई गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1146337576573444098?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि पिछली बैठक में मोदी सरकार ने एनआईए को और मजबूत बनाने को लेकर नया संशोधन अधिनियम मंजूर किया गया था। जिसके मुताबिक आतंकी गतिविधियों में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों को भी आतंकी घोषित किया जा सकेगा। साथ ही उसे प्रतिबंधित भी किया जा सकेगा। आपको बता दें कि कैबिनेट बैठक में एनआइए और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) से जुड़े दो संशोधनों को हरी झंडी दे दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो