script

लोकसभा चुनाव: काउंटिंग के दौरान हिंसा भड़कने की आशंका पर गृह मंत्रालय का अलर्ट, सभी राज्यों को जारी किए निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2019 07:12:44 am

Submitted by:

Prashant Jha

नेताओं के भड़काऊ बयान के बाद अलर्ट जारी
मतगणना के दौरान हिंसा होने की आशंका
बिहार के सभी जिलों में हाई अलर्ट घोषित

MHA

चुनाव नतीजों को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी किया निर्देश, हिंसा होने पर सख्ती से निपटे राज्य सरकारें

नई दिल्ली। चुनाव नतीजों के दिन हिंसा की आशंका को लेकर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के डीजीपी और मुख्य सचिव को सतर्क रहने को कहा है। साथ ही हिंसा होने पर सख्ती से निपटने के निर्देश भी दिए गए हैं। मंत्रालय ने मतगणना केंद्रों की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और राज्यों में कानून व्यवस्था को मजबूत रखने की अपील की है। साथ ही रिजल्ट आने पर जनता से भी शांति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: VVPAT पर सियासत: कांग्रेस ने कहा- संवैधानिक संस्थाओं के लिए काला दिन, शाह ने किए छह सवाल

हथियार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं बिहार में उपेंद्र कुशवाहा के विवादित बयान के बाद बक्सर से निर्दलीय उम्मीदवार रामचंद्र सिंह यादव ने भी खून खराबे की धमकी दी है। निर्दलीय उम्मीदवार यादव ने बंदूक के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कुशवाहा और यादव की हरकत को देखते हुए बिहार के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बिहार पुलिस ने माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को किया सावधान, ‘अगले 24 घंटे हमारे लिए महत्‍वपूर्ण’

542 सीटों पर मतदान

वहीं इस बार लोकसभा की 543 सीटों में से 542 सीटों पर वोटिंग हुई है। 80 करोड़ मतदाताओं मताधिकार का प्रयोग किया है। इस बार आम चुनाव सात चरणों में संपन्न हुआ है। 11 अप्रैल से शुरू हुआ मतदान 19 मई को खत्म हुआ। 23 मई को वोटों की गिनती होगी। परिणाम आने से पहले नेताओं ने भड़काऊ बयान देने शुरू कर दिए हैं। नेताओं के इस बयान को देखते हुए गृहमंत्रालय ने अलर्ट जारी करने का फैसला लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो