scriptमहबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, ऊपर से मिल रहा आतंकियों के परिजनों पर प्रताड़ित करने का निर्देश | mehbooba mufti big statement terrorist family harassed direction from | Patrika News

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, ऊपर से मिल रहा आतंकियों के परिजनों पर प्रताड़ित करने का निर्देश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2019 05:42:24 pm

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, ऊपर से मिल रहा आतंकियों के परिजनों पर प्रताड़ित करने का निर्देश

mehbooba

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, ऊपर से मिल रहा आतंकियों के परिजनों पर हमले का निर्देश

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आतंकियों के परिजनों पर हो रहे हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुफ्ती के मुताबिक जब उनकी सरकार आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ रही थी तो आतंकियों के परिजनों पर हमले नहीं होते थे। लेकिन अब ऊपर से मिल रहे निर्देशों के बाद आतंकियों के परिजनों को परेशान किया जा रहा है।

महबूबा ने इशारों इशारों में केंद्र सरकार और राज्यपाल पर निशाना साधा। मुफ्ती ने कहा कि पुलिस न चाहते हुए भी ऊपर से मिल रहे निर्देशों का पालन कर रहे हैं। महबूबा ने राज्यपाल से अपील की है कि वे साफ करें आगे से इस तरह की कोई कार्रवाई न हो जिससे परिजनों को परेशान होना पड़े।

महबूबा मुफ्ती गुरुवार को शोपियां पहुंचीं। इस दौरान वे मारे आतंकियों के परिजनों से भी मिलीं। यहां महबूबा ने कहा कि पुलिस लगातार आतंकियों के परिजनों को प्रताड़ित कर रही है, हालांकि पुलिस को ये निर्देश ऊपर से मिल रहे हैं।
इससे पहले रविवार को महबूबा ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के परिवार वालों से मुलाकात की। दरअसल पुलवामा के पतिपोरा में कथित तौर पर आतंकी की बहन और अन्य परिजनों की पुलिस कस्टडी पिटाई का मामला सामने आया है। इस बीच महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर पुलिस पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि आतंकी की बहन का क्या कुसूर है।
https://twitter.com/ANI/status/1080779207712493568?ref_src=twsrc%5Etfw
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि आतंकवादी की बहन, जीजा और भाई को पुलिस कस्टडी में बुरी तरह पीटा गया। अगर राज्यपाल की लड़ाई आतंकवादियों के साथ है तो इसमें उनकी बहनों को क्यों शामिल करना? महबूबा ने राज्यपाल और पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दोबारा हुआ तो उनके लिए इसके परिणाम बुरे होंगे।
उन्होंने कहा कि राज्यपाल इस मामले में कार्रवाई कर यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. अगर आतंकियों के परिजनों के साथ ऐसी घटनाएं बंद नहीं हुई तो घाटी में आक्रोश फैलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो