script

विपक्षी एकजुटता को झटका: ममता बनर्जी बोलीं- 2019 में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी

Published: Jul 21, 2018 09:43:03 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी एकजुटता को तगड़ा झटका देते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2019 का लोकसभा चुनाव बंगाल में अकेले लड़ेगी।

mamta

विपक्षी एकजुटता को झटका: ममता बनर्जी बोलीं- 2019 में अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले तमात राजनीतिक दल एकजुट होकर बीजेपी से मुकाबला करने की तैयारी कर रही हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी एकजुटता को तगड़ा झटका देते हुए ऐलान किया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2019 का लोकसभा चुनाव बंगाल में अकेले लड़ेगी।

42 सीटों पर जीत का दावा

इसके साथ ही ममता ने कांग्रेस और वाम दलों को चेतावनी दी है कि वे पश्चिम बंगाल में ‘बीजेपी के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे’। पार्टी के शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘इस रैली में हमारा संकल्प यह है कि हम 2019 में बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।’

यह भी पढ़ें

राफेल पर राहुल ने दागे थे तीखे सवाल, अब फ्रांस ने फ्री में दे दिए भारत को 32 जगुआर

कांग्रेस-वाम कर रही बीजेपी का सहयोग

ममता बनर्जी ने कहा, ‘कांग्रेस और वाम दल बीजेपी को बंगाल में आगे बढ़ने में सहयोग कर रहे हैं, जबकि दिल्ली में हमारा समर्थन चाहते हैं। उन्हें दो बार सोचना चाहिए। हमें बंगाल में उनके समर्थन की जरूरत नहीं है। हम अकेले लड़ेंगे। लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि हम उन्हें दिल्ली में समर्थन देंगे। उन्होंने कहा, ‘यह कैसे हो सकता है कि बंगाल में उनकी एक विचारधारा हो और दिल्ली में दूसरी? क्या कांग्रेस, माकपा और भाजपा हालिया स्थानीय चुनाव में एक साथ नहीं लड़े थे? हमारी पार्टी वाम मोर्चा के शासन में उनके द्वारा किए गए अत्याचार को नहीं भूली है। इसलिए हम राज्य में माकपा के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

बीजेपी पर पैसे बांटने का लगाया आरोप

तृणमूल प्रमुख ने बीजेपी पर बंगाल में लोगों के वोट खरीदने के लिए पैसे बांटने का आरोप लगाया। बनर्जी ने चेतावनी दी कि राज्य के 10 करोड़ लोगों को खरीदना असंभव है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की मिदनापुर रैली के दौरान पंडाल गिरने पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘जो एक पंडाल का निर्माण ठीक से नहीं करा सकते, वे राष्ट्र- निर्माण की बात कर रहे हैं।’

ट्रेंडिंग वीडियो