scriptहार के बाद RJD की बैठक, तेज ने तेजस्वी को पत्र लिख कर इस्तीफा नहीं देने को कहा | Loksabha results rjd defeat all seats tejashwi yadav resign meeting up | Patrika News

हार के बाद RJD की बैठक, तेज ने तेजस्वी को पत्र लिख कर इस्तीफा नहीं देने को कहा

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2019 10:04:03 pm

Submitted by:

Prashant Jha

कई विधायकों ने तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग की
राबड़ी देवी के आवास पर हुई बैठक
पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने तेजस्वी के नेतृत्व पर उठाए सवाल

tejashwi yadav

हार के बाद RJD की बैठक, तेज ने तेजस्वी को पत्र लिख कर इस्तीफा नहीं देने को कहा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद विपक्षी खेमों में मायूसी का माहौल है। विपक्षी दलों के नेता हार के बाद समीक्षा करने में जुटे हुए हैं। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल भी हार की समीक्षा कर रही है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी नेताओं की बैठक हुई। तेजस्वी के नेतृत्व को लेकर चर्चा की गई। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने एक सुर में कहा कि तेजस्वी की क्षमता पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता। इसी बीच तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने उन्हें चिट्ठी लिख कर इस्तीफा नहीं देने को कहा है।

ये भी पढ़ें: पत्रिका फ्लैशबैग Namo9 कॉन्टेस्ट को लेकर भारी उत्साह, जल्दी चुनें अपने मंत्री

तेज ने छोटे भाई को दी नसीहत

तेज प्रताप ने कहा कि तेजस्वी के इस्तीफे की मांग का विरोध करता हूं। मैंने आसपास के लोगों से सावधान रहने को कहा था, लेकिन पार्टी में मेरी कोई भी बात नहीं सुनी गई। हार की जिम्मेदारी उन्हें लेनी चाहिए जिन्होंने टिकट बांटे थे और जो चुनाव लड़े थे। तेज प्रताप ने कहा कि 2019 के चुनाव नतीजों को लेकर निराश होने की जरूरत नहीं है। 2020 का विधानसभा चुनाव आपके नेतृत्व में लड़ा जाएगा और पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें: PM मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे अमित शाह, नए मंत्रिमंडल को लेकर हो सकती है चर्चा

तेजस्वी का इस्तीफा नहीं है समाधान

गौरतलब है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से आरजेडी को एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं हुई हैं। जिसके बाद तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग उठने लगी। हालांकि बैठक में आरजेडी नेताओं ने तेजस्वी को इस्तीफा नहीं देने को कहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे से कोई बदलाव नहीं हो सकता । बता दें कि पार्टी के विधायक ने तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: Namo9 Contest: दो मंत्रालय की दौड़ में आगे चल रही हैं स्मृति ईरानी, वोटिंग जारी

https://twitter.com/ANI/status/1133360627135782913?ref_src=twsrc%5Etfw

वंशवाद की राजनीति खत्म होनी चाहिए

सोमवार को आरजेडी नेता महेश्वर यादव ने मांग की थी कि इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तेजस्वी यादव को नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यादव ने कहा था, जनता अब वंशवाद की राजनीति से परेशान हो चुकी है। ऐसे कई विधायक हैं जो खुद को पार्टी के भीतर घुटन महसूस कर रहे हैं। तेजस्वी अगर इस्तीफा नहीं देंगे तो आने वाले समय में मैं खुद बड़ा निर्णय लूंगा।

विधायक ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा

वहीं आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने हार का ठीकरा लालू यादव के दोनों बेटों पर फोड़ा है। रघुवंश प्रसाद ने कहा कि चुनाव के दौरान तेज और तेजस्वी के बीच जारी तनातनी को लेकर आरजेडी की हार हुई है। प्रसाद ने कहा है कि तेज प्रताप और तेजस्वी के बीच चली लड़ाई ने मतदाता को सोचने पर मजबूर कर दिया। यही नहीं कार्यकर्ताओं में इसको लेकर सही मैसेज नहीं गया, नतीजा पार्टी को करारी हार झेलना पड़ी। इस शिकस्त के लिए तेज बंधुओं पर कार्रवाई होनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो