script

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की 20वीं सूची, हिसार से केंद्रीय मंत्री के बेटे को मिला टिकट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2019 02:44:57 pm

Submitted by:

Shweta Singh

भाजपा ने जारी की लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की 20वीं सूचीॉ
लिस्ट में हरियाणा, मध्यप्रदेश और राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम
हिसार से केंद्रीय मंत्री के बेटे को मिला टिकट

BJP

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की 20वीं सूची, हिसार से केंद्रीय मंत्री के बेटे को मिला टिकट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha elections 2019 ) चुनाव की सरगर्मी के बीच भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने उम्मीदवारों की 20वीं सूची जारी की है। इसमें हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान के सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है।

केंद्रीय मंत्री के बेटे को हिसार से टिकट

सूची के मुताबिक केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे को हरियाणा के हिसार से टिकट दिया गया है। इसके साथ ही रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट मिला है। इसके अलावा रतलाम, खजुराहो और राजस्थान की एक सीट के प्रत्याशी का नाम भी जारी किया गया है। बता दें कि जिन सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा रविवार को की गई है, वहां पाचवें, छठें और सातवें चरण में चुनाव होंगे।

https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पहले चरण में हुई बंपर वोटिंग

वहीं, इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया पूर्व विधानसभा सीट पर हो रहे उप-चुनाव के लिए भी पार्टी के दावेदार के नाम की घोषणा की गई। पार्टी की ओर से प्रत्यूश कुमार मोंडल इस सीट पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान 11 अप्रैल को संपन्न हो चुका है। इस दिन 91 सीटों के लिए 18 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेश में वोटिंग हुई थी। कई राज्यों में इस बार बंपर वोटिंग हुई। पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में 80 फीसदी से ऊपर मतदान हुआ।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो