scriptलोकसभा चुनाव: बसपा आज कर सकती है अपने उम्मीदवारों की घोषणा, मायावती पर सस्पेंस | Lok Sabha elections: BSP today can announce their candidates, Suspense on Mayawati | Patrika News

लोकसभा चुनाव: बसपा आज कर सकती है अपने उम्मीदवारों की घोषणा, मायावती पर सस्पेंस

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2019 09:58:01 am

Submitted by:

Anil Kumar

लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा आज करेगी बड़ी घोषणा।।
अपने सभी 38 उम्मीदवारों के नाम सामने ला सकती है पार्टी
उत्तर प्रदेश में बसपा-सपा-आरएलडी ने लोकसभा चुनाव के लिए किया है गठबंधन।

बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती

नई दिल्ली। आम चुनाव के लिए रणभेरी बजने के साथ ही राजनीतिक दलों के बीच सियासी संग्राम शुरू हो चुका है। गठबंधन से लेकर महागठंबधन में सीटों के बंटवारे और पार्टियों में जिताऊ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के उत्तर प्रदेश में मायावती-अखिलेश यादव का बना गठबंधन भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को कर सकता है।

इसी संदर्भ में गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने लोकसभा प्रत्याशियों के साथ-साथ राज्य व मंडल स्तर के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। बैठक के बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि शुक्रवार को बसपा अपने कोटे के सभी 38 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती हैं।

बैठक में शामिल बसपा कार्यकर्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी 38 प्रत्‍याशियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है। बैठक के बाद विधायक उमाशंकर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 15 मार्च (शुक्रवार) तक सभी प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी।

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व सख्त, कहा- रमन सिंह, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह लड़ें चुनाव या सन्यास ले लें

ये हो सकते हैं बसपा उम्मीदवार

आपको बता दें कि बैठक के बाद मिली जानकारी के मुताबिक कुछ नाम सामने आएं हैं जो कि बसपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। हालांकि पार्टी ने औपचारिक तौर पर अभी नहीं बताया है।

बता दें कि इस लिस्ट में मायावती का नाम शामिल नहीं है। हालांकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मायावती नगीना सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। क्योंकि सपा-बसपा के बीच सीटों के बंटवारों के दौरान मायावती ने इस सीट पर अपनी दावेदारी की थी। बहरहाल बसपा जब लिस्ट जारी करेगी तो सबकुछ साफ हो जाएगा।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो