अमित शाह की सीट पर बनेगा रिकॉर्ड, पीएम, राज्यपाल और वित्त मंत्री डालेंगे वोट

By: Chandra Prakash Chourasia

Published On:
Apr, 21 2019 07:38 AM IST

    • गांधीनगर लोकसभा सीट पर रचेगा इतिहास
    • पहली बार एक ही लोकसभा सीट पर वोड डालेंगे तीन दिग्गज
    • 23 अप्रैल को तीसरे चरण में गांधीनगर सीट पर वोटिंग

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) के लिए लोकसभा चुनाव-2019 ( Lok Sabha Election 2019 ) कई मायने में बेहद खास है। एक तो वे पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरी उनको बीजेपी के पितामाह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी ( Lal Krishna Advani ) की परंपरागत सीट मिली है। तीसरी सबसे बड़ी बात ये कि इसबार शाह को वोटर बेहद खास हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी भी लड़ेंगे दो लोकसभा सीट से चुनाव! मुकुल रॉय ने दिया बंगाल से ऑफर

हॉट सीट पर खास वोटर

23 अप्रैल को तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए भी मतदान होना है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट ( Gandhinagar Loksabha Seat ) से प्रत्याशी हैं। बीजेपी के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि पार्टी अध्यक्ष की सीट पर एक साथ तीन वीवीआईपी वोटर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ), केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ( Arun Jaitley ) और एक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ( anandiben patel ) वोट डालेंगे।

वायुसेना की सिफारिश, अदम्य साहस के लिए विंग कमांडर अभिनंदन को मिले वीर चक्र

कौन कहां डालेगा वोट?

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री अरुण जेटली और मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के मतदाता हैं। हालांकि तीनों के बूथ अलग-अलग हैं। अबतक मिली जानकारी के मुताबिक साबरमती के राणिप में पीएम नरेंद्र मोदी वोट डालेंगे। वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली वेजलपुर और मध्य प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल घाटलोडिया क्षेत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी। वहीं खुद अमित शाह नारणपुरा इलाके के बूथ पर वोट डालेंगे।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Published On:
Apr, 21 2019 07:38 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।