scriptकुमारस्वामी की सफाई: कांग्रेस की कृपा से सीएम हूं का मतलब जनता के अनादर से नहीं था | Kumaraswamy: CM by grace of Congress means not to disrespect people | Patrika News
राजनीति

कुमारस्वामी की सफाई: कांग्रेस की कृपा से सीएम हूं का मतलब जनता के अनादर से नहीं था

कुमारस्वामी ने कहा कि उनके उस बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है, जबकि उनका मतलब जनता का अनादर करना नहीं था।

नई दिल्लीMay 29, 2018 / 09:00 am

Mohit sharma

Kumaraswamy

कुमारस्वामी की सफाई: कांग्रेस की कृपा से सीएम हूं का मतलब जनता के अनादर से नहीं था

नई दिल्ली। कर्नाटक के नवनिर्वाचित सीएम एचडी कुमारस्वामी ने अपने उस बयान को लेकर सफाई पेश की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस की कृपा से मुख्यमंत्री बने हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है, जबकि उनका मतलब जनता का अनादर करना नहीं था। उन्होंने कहा कि उनका मतलब तो केवल इतना था कि यह केवल सहयोगी दल के साथ तालतेल पर निर्भर करता है कि वह कितने समय तक कर्नाटक के सीएम बने रहेंगे।

पीएम मोदी के नेपाल दौरे को लेकर गलत बयानी पर फंसी सुषमा, सार्वजनिक रूप से मांगी माफी

यह था कहने का मतलब

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अब में कर्नाटक का मुख्यमंत्री है, लिहाजा मुझ पर राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों की जिम्मेदारी का भार है। ऐसे में मैं कांग्रेस की कृपा से मुख्यमंत्री हूं, से मेरा कहने का मतलब बस इतना भर था कि मैं उनके समर्थन से ही सीएम हूं। इसके साथ ही राज्य में विकास योजनाओं को चलाने के लिए मुझे समय—समय पर कांग्रेस के समर्थन की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि दो दिन पूर्व कुमारस्वामी ने कहा था कि राज्य में केवल जेडीएस की सरकार नहीं है। कांग्रेस के समर्थन से ऐसा संभव हुआ है। हालांकि चुनाव के दौरान मैं पूर्ण जनादेश की उम्मीद कर रहा था, लेकिन अब मैं केवल कांग्रेस की कृपा सही ही मुख्यमंत्री बना हूं। यही कारण है कि राज्य की जनता का मुझ पर कोई दबाव नहीं है।

चीन की ओछी चाल, भारतीय श्रद्धालुओं को मानसरोवर झील में डुबकी लगाने से रोका

बहुमत साबित नहीं कर पाई थी भाजपा

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में में जेडीएस को 38 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस को 78 सीटें मिली थी। इसके अलावा राज्य में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी भाजपा को 104 सीटों पर विजय मिली थी, बावजूद इसके भारतीय जनता पार्टी सदन में शक्ति परीक्षण के दौरान अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई थी।

Home / Political / कुमारस्वामी की सफाई: कांग्रेस की कृपा से सीएम हूं का मतलब जनता के अनादर से नहीं था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो