scriptचुनाव से ऐन पहले इस दिग्गज नेता ने टीआरएस को दिया झटका, राहुल गांधी से मिलाया हाथ | Konda Vishweshwar Reddy meet rahul ghandhi | Patrika News

चुनाव से ऐन पहले इस दिग्गज नेता ने टीआरएस को दिया झटका, राहुल गांधी से मिलाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 02:12:24 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

चुनाव से ऐन पहले टीआरएस को बड़ा झटका लगा है।

rahul ghandhi

चुनाव से ऐन पहले इस दिग्गज नेता ने टीआरएस को दिया झटका, राहुल गांधी से मिलाया हाथ

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज है। वहीं, छत्तीसगढ़ में मंगलवार को वोटिंग भी हो गई। अभी चार राज्यों में मतदान होना बाकी है। जिन राज्यों में मतदान होना है, उनमें मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं। लेकिन, तेलंगाना में टीआरएस को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज नेता और सांसद कोंडा विशेश्वर रेड्डी ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं, बुधवार को उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।
राहुल से रेड्डी ने मिलाया हाथ

कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही वो कांग्रेस का दामन थाम लेंगे। चर्चा यह भी है कि एक और दिग्गज नेता उनके साथ कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। कोंडा ने इस्तीफे से पहले पार्टी मुखिया को तीन पन्नों का एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने पार्टी से जुड़ी कई शिकायतें भी लिखी हैं। विशेश्वर रेड्डी तेलंगाना में उस रेड्डी समुदाय से आते हैं, जहां इस समुदाय की राजनीतिक हैसियत काफी अच्छी है। रेड्डी ने जब राहुल गांधी से हाथ मिला लिया है ऐसे में अब यह माना जाने लगा है कि उनके इस मिलने का असर विधानसभा चुनाव में टीसीआर पर सीधा पड़ेगा।
https://twitter.com/ANI/status/1065136779966205953?ref_src=twsrc%5Etfw
तेलंगाना के सबसे अमीर सांसद हैं रेड्डी

जानकारी के मुताबिक, के विशेश्वर रेड्डी तेलंगाना के सबसे अमीर सांसद हैं। उन्होंने अपनी 500 करोड़ की संपत्ति का खुलासा किया है। उनके इस्तीफे से माना जा रहा है कि के चंद्रशेखर राव और तेलंगाना राष्ट्र समिति को गहरा धक्का लगा है। क्योंकि राव दूसरी बार सत्ता हांसिल करने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। रेड्डी ने साल 2013 में तेलंगाना राष्ट्र समिति का दामन थामा था। वह पेशे से इंजीनियर हैं जहां से उन्होंने राजनीति में कदम रखा और राजनीतिज्ञ बने। उनके दादा कोंडा वेंकटा रंगा रेड्डी एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जो बाद में आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो