scriptकर्नाटक: बीजेपी का आरोप, कहा-‘ओछी राजनीति कर रही है कांग्रेस’ | Karnataka: BJP's allegation, says 'Congress is doing politics' | Patrika News

कर्नाटक: बीजेपी का आरोप, कहा-‘ओछी राजनीति कर रही है कांग्रेस’

Published: May 18, 2018 07:27:46 pm

Submitted by:

Shivani Singh

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाए कई गंभीर आरोप।

sambit patrak

कर्नाटक: बीजेपी का आरोप, कहा-‘ओछी राजनीति कर रही है कांग्रेस’

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च न्यायालय ने भाजपा को बहुमत साबित करने के लिए एक दिन की मोहलत दी है। शनिवार को बीजेपी का फ्लोर टेस्ट है, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा की कर्नाटक किसका है। वहीं, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बहुमत परीक्षण के फैसले पर कांग्रेस पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया है। बीजेपी के नेता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस जनता से मिले जनादेश की हत्या करने की कोशिश में हैं।

राहुल पर उठाए सवाल

पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दी गई प्रतिक्रिया के ऊपर भी सवाल उठाएं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के अनुसार देश का संविधान नहीं बदला जा सकता। पात्रा ने आगे कहा कि आज कांग्रेस की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने मैराथन सुनवाई के बाद फैसला दिया है। कांग्रेस ने इसका खुद स्वागत किया। हमें खुशी है कि कोर्ट पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस ने उसी के फैसले का स्वागत किया।

सुप्रीम कोर्ट की तुलना पाकिस्तान से

संबित पात्रा ने कहा कि लेकिन अब मुझे बहुत दुख है कि आज कोर्ट ने कांग्रेस के पक्ष में फैसला किया तो वह उसका का समर्थन कर रही है। पात्रा ने कहा कि आपको बता दूं कि देश की सबसे पूरानी पार्टी के रूप में जानी जाने वाली इसी पार्टी के अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट की तुलना पाकिस्तान से की थी। इस तरह की तुलना करना भारत के लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।

हम कांग्रेस की तरह नहींं

पात्रा ने कहा, ‘हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। हम कांग्रेस नहीं है जो कोर्ट के फैसले के खिलाफ टिप्पणी करें। पात्रा ने आगे कहा कि हमे पता है कि देश की जनता हमारे साथ है। शनिवार को बहुमत परीक्षण में हम सफल होंगे।’

लोकतंत्र की हत्या का आरोप

वहीं, बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है। आरोप लगाते हुए पात्रा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने जस्टिस खन्ना के साथ आपातकाल में विपरीत फैसला देने पर जो किया था हमने उसे देखा है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से लोकतंत्र को एक परिवार ने अपने कब्जे में ले लिया। उसे हथियाने की पूरी कोशिश की, लेकिन आज वह वक्त नहीं रहा। जमाना बदल गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो