scriptमोदी के हमलों पर कांग्रेस के सिब्बल का जवाब- वह तो अपने दादा-दादी तक को नहीं जानते | Kapil Sibal attack on pm modi says he doesnt even know about his grandparents | Patrika News
राजनीति

मोदी के हमलों पर कांग्रेस के सिब्बल का जवाब- वह तो अपने दादा-दादी तक को नहीं जानते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाकर गैर गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की चुनौती दी तो कांग्रेस की ओर से सिब्बल और चिदंबरम में उन्हें जवाब दिया है।

Nov 17, 2018 / 04:19 pm

Chandra Prakash

Kapil Sibal

मोदी के हमलों पर कांग्रेस के सिब्बल का जवाब- वह तो अपने दादा-दादी तक को नहीं जानते

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘चायवाले’ के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष पर किए गए हमले का अब कांग्रेस ने जवाब देना शुरु किया है। पूर्व मंत्री पी चिदंबरम के बाद अब कपिल सिब्बल ने भी मोदी पर जोरदार हमला बोला है। सिब्बल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं, उसपर कभी विचार करते हैं। मैं पीएम से उनके बारे में ही पूछना चाहता हूं क्या उन्होंने हीराकुंड बांध, सरदार सरोवर बांध, टिहरी बांध, भाखड़ा नांगल बांध बनावाया था? शुक्रवार को पीएम मोदी ने छत्तसीगढ़ में एक जनसभा के दौरान सवाल के लिहाज में पूछा कि क्या आपके (राहुल गांधी) दादा-दादी या नान-नानी ने छत्तीसगढ़ में पानी की पाइपें बिछाई हैं। जिसे रमन सिंह ने उखाड़ दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1063708354126716928?ref_src=twsrc%5Etfw

सिब्बल ने बीजेपी को बताया अंग्रेजों का साथी

कपिल सिब्बल ने कहा कि क्या इन स्थानों को मोदी जी या उनकी पार्टी के दादा-दादी ने बनाया था ? क्या वह लोग भारत के बारे में कुछ जानते हैं? ये वो लोग थे जो अंग्रेजों के साथ मिलकर काम किया करते थे। 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन में उन्होंने अंग्रेजों के साथ पक्षपात किया है। वह उनके पिता-दादी और नाना-नानियों का आचरण था मुझे दुख है इस बात का ये वे अपने दादा-दादी तक के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। मैं चाहता हूं कि वे उनके बारे में जानें।

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के संपत्ति की कुर्की-जब्ती शुरु

https://twitter.com/hashtag/KamalSangVikas?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

गांधी परिवार से बाहर किसी को अध्यक्ष बनाए कांग्रेस: मोदी

छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस सांसद शशि थरुर के ‘चायवाले’ बयान पर कहा कि कांग्रेस का मानना है कि पंडित नेहरू की वजज से ही आज एक ‘चायवाला’ प्रधानमंत्री बन पाया है। यदि यह बात सही है और कांग्रेस में लोकतंत्र है तो मैं उन्हें (कांग्रेस) चुनौती देता हूं कि गांधी परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को पार्टी का अध्यक्ष बनाकर दिखाएं। तब मैं मानूंगा कि हूं कि वे लोकतांत्रिक मूल्यों को महत्व देते हैं। कांग्रेस पार्टी में किसी को नींद नहीं आ रही है कि ये हमारे परिवार की विरासत हमारी राजगद्दी को ये चाय वाला कैसे चुरा ले गया?

https://twitter.com/PChidambaram_IN/status/1063628971659718656?ref_src=twsrc%5Etfw

चिदंबरम ने गिना दिए 15 गैर गांधी अध्यक्षों के नाम

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को पीएम की इस चुनौती पर पलटवार किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री की याददाश्त पर सवाल उठाते हुए कहा कि 1947 में आजादी के बाद से कांग्रेस में 15 ऐसे अध्यक्ष हुए जो गैर गांधी परिवार से थे। उन्होंने स्वतंत्रता के बाद गैर गांधी परिवार के कांग्रेस पार्टी के अध्यक्षों का नाम लिखा। जिनमें आचार्य जेबी कृपलानी, पट्टाभि सितारमैया, पुरुषोत्तम दास टंडन, यूएन धेबर, नीलम संजीव रेड्डी, संजीवैहा, कामराज, एल निजलिंगप्पा, सी सुब्रमणियम, जगजीवन राम, शंकर दयाल शर्मा, डीके बरुआ, ब्रह्मानंद रेड्डी, पीवी नरसिम्हा राव और सीताराम केसरी लोग शामिल रहे।

Home / Political / मोदी के हमलों पर कांग्रेस के सिब्बल का जवाब- वह तो अपने दादा-दादी तक को नहीं जानते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो