scriptकर्नाटक में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, देवेगौड़ा ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत | jds may be individually fight in lok sabha election | Patrika News

कर्नाटक में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, देवेगौड़ा ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2018 06:17:26 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।

congress-jds

कर्नाटक में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, देवेगौड़ा ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हैं। दल-बदल का खेल जारी है और जोड़-तोड़ की राजनीति चरम पर पहुंच रही है। इस बीच कांग्रेस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। कर्नाटक में जिस जेडीएस के साथ मिलकर कांग्रेस ने सरकार बनाई थी। वहीं, जेडीएस अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को झटका दे सकती है। इसके संकेत खुद जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने दिए हैं।
जेडीएस अकेले लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल के दिनों में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में परचम लहराए हैं। पार्टी ने तीन राज्यों में अपनी सरकार बनाई है। ऐसे में जेडीएस का कहना है कि इस जीत के बाद से कांग्रेस हर चीज में अकेले फैसला ले रही है। अगर उसने ऐसा करना बंद नहीं किया तो जेडीएस अकेले लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। जेडीएस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एचडी देवगौड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है। गौड़ा ने कहा कि मैं नहीं चाहता हूं कि इस तरह का कोई आरोप मेरे कंधों पर आए। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि कांग्रेस पार्टी हमारे साथ कितने सम्‍मान के साथ व्‍यवहार करती है। वहीं, जेडीएस के प्रवक्‍ता का कहना है कि पार्टी के नेताओं की एक राय है कि दोनों दलों में फ्रेंडली फाइट हो। देवेगौड़ा ने कहा कि वो जल्द ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।
जल्द राहुल से मिलेंगे देवेगौड़ा

लेकिन, चर्चा यह है कि कई मुद्दों पर कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच मतभेज चल रही है। हालांकि, पार्टी हाईकमान इन दूरियों को जल्द खत्म करना चाहती है। लेकिन, जेडीएस नेताओं लगातार नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसलिए, जेडीएस अध्यक्ष ने भी कहा है कि वो जल्द ही राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। लेकिन, अगर बात नहीं बनती है तो लोकसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो