scriptजम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच सातवें चरण का मतदान जारी | Jammu-Kashmir Panchayat Polls 7th round under tight security | Patrika News

जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच सातवें चरण का मतदान जारी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2018 12:52:59 pm

जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव का सातवां चरण मंगलवार को चल रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है।

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए चौथे चरण की वोटिंग जारी

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए चौथे चरण की वोटिंग जारी

जम्मू/श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव का सातवां चरण मंगलवार को चल रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। सुबह के समय ठंड के बावजूद जम्मू और कश्मीर दोनों जगह मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की बड़ी-बड़ी कतारें देखी गईं। लोग मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।
मंगलवार को मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हुई। मंगलवार को मतदान दोपहर दो बजे तक चलेगा। प्रदेश में 2,714 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है, जिनमें से 576 कश्मीर और 2,138 जम्मू में हैं।
इस चरण में 892 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है, जिसमें 428 कश्मीर में और 464 जम्मू में हैं।

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव
सातवें चरण में सरपंच की 341 सीटों और पंचों की 1,798 सीटों के लिए 5,575 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मतदाताओं को मतदान केंद्रों से वाकिफ कराने के लिए फोटो वोटर स्लिप वितरित की गई है। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि 1 दिसंबर को छठे चरण के मतदान का मतदान प्रतिशत 73.6 फीसदी रहा था।
गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर में नौ चरणों में पंचायत चुनाव आयोजित किए जा रहे हैं। पहले चरण का चुनाव बीते 17 नवंबर को आयोजित किया गया था।

इसके बाद 20 नवंबर को दूसरे चरण जबकि 24 नवंबर को तीसरे चरण का चुनाव संपन्न हुआ। इसके बाद 27 नवंबर को चौथे, 29 को पांचवें और 1 दिसंबर को छठे चरण का मतदान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो