scriptजम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव 2018: चौथे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग खत्म, 4.2 फीसदी हुआ मतदान | JAMMU KASHMIR BODY ELECTION 2018: Voting ends for fourth and final phase, 4.2 percent voted | Patrika News

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव 2018: चौथे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग खत्म, 4.2 फीसदी हुआ मतदान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 09:46:27 pm

Submitted by:

Anil Kumar

जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव में आखिरी चरण के मतदान समाप्त होने के साथ ही श्रीनगर और गांदरबल जिलों में कुल 156 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया है।

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव 2018: चौथे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग समाप्त, 4.8 फीसदी हुआ मतदान

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव 2018: चौथे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग समाप्त, 4.8 फीसदी हुआ मतदान

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव के अंतिम और चौथे चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। हालांकि इस बार भी कम मतदान ने सरकार और चुनाव आयोग की चिंता बढ़ा दी है। आखिरी चरण के मतदान समाप्त होने के साथ ही श्रीनगर और गांदरबल जिलों में कुल 156 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया है। सबसे अहम बात यह है कि इस चुनाव में तमाम बंदोबस्त के बावजूद भी महज 4.2 प्रतिशत ही मतदान हुआ। बता दें कि चुनाव परिणाम की घोषणा 20अक्टूबर को किए जाएंगे।

जम्मू कश्मीर निकाय चुनाव का तीसरा चरण: सांबा में टूटा रिकॉर्ड, 2 बजे तक 74 फीसदी मतदान

308 मतदान केंद्रों में डाले गए वोट

आपको बता दें कि चौथे चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच 308 केंद्रों में वोट डाले गए। सुबह 6 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरु की गई और शाम चार बजे तक वोट डाले गए। मालूम हो कि श्रीनगर नगर पालिका के 24 वार्डों के कुल दो लाख बयालीस हजार मतदाताओं में से केवल 9678 लोगों ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इन सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: चौथे और आखिरी चरण का मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बंद

आठ में से दो नगरपालिकाओं में हुए मतदान

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर की आठ नगरपालिकाओं में चुनाव होने थे, लेकिन केवल दो पर मतदान किया जा सका। क्योंकि बाकी के 6 जगहों पर या तो प्रत्याशी निर्विरोध जीत गए या फिर उन सीटों पर मतदान रद्द हो गए। गांदरबर में 12 वार्डों के लिए चुनाव कराए गए, जहां पर 38 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि केवल 8491मतदाता है। यहां पर केवल 10.8 फीसदी मतदान हुआ। इसके अलावे नौ-मखदूम साहब (वार्ड संख्या41) के बचीदरवाजा के लिए पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। यहां पर 1260 मतदाताओं में से केवल 262 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो