scriptहिसार रैली में बोले पीएम मोदी- सशक्त हरियाणा, सशक्त हिंदुस्तान का लिया है संकल्प | Haryana Assembly Election 2019: PM Modi Rally in Hisar | Patrika News

हिसार रैली में बोले पीएम मोदी- सशक्त हरियाणा, सशक्त हिंदुस्तान का लिया है संकल्प

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2019 09:48:12 am

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार तेज।
आगामी 21 अक्टूबर को प्रदेश में होगा मतदान।
पीएम मोदी हिसार से पहले गोहाना भी पहुंचे।

pm modi in hisar
गुरुग्राम। हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार कल यानी शनिवार को थम जाएगा। इससे पहले सभी राजनीतिक दल अपना पूरा जोर लगाए हुए हैं। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से गोहाना में जनसभा के बाद फिर हिसार में प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे।
हिसार में भाजपा की महाविजय रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “सोनीपत मतलब, किसान, जवान और पहलवान। इस त्रिशक्ति को मजबूत करने के लिए भाजपा की राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर आपके सपनों को पूरा करने की भरपूर कोशिश की है। अगले 5 साल में इसी के दम पर हमने सशक्त हरियाणा, सशक्त हिंदुस्तान बनाने का संकल्प लिया है।”
बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान-2 को लेकर नासा ने कर दिया कमाल, मिल गई तस्वीर… अब इसरो को पता चल…

पीएम ने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा के लिए हरियाणा का लाल अपनी जान की बाजी लगाता आया है। 370 हटाकर मुझे जो सबसे बड़ा संतोष मिला है वो ये कि मैंने वीर जवानों के बलिदान को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। भाजपा संकल्प लेती है तो उस संकल्प के पीछे श्रम भी करती है और सिद्धि भी प्राप्त करती है। भाजपा जिस काम का बीड़ा उठाती है उसको पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाती है। इसीलिए बीजेपी के संकल्प पत्र में लिखी हर बात पर हिंदुस्तान की जनता भरोसा करती है।”
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा, “ये पहली बार हुआ है, जब किसान को बीज से लेकर बाजार तक के संपूर्ण समाधान मिल रहे हैं। ये पहली बार हुआ है, जब मंडियों को तकनीक से जोड़ने के लिए, पारदर्शी सिस्टम बनाने के लिए गंभीर प्रयास हो रहे हैं। हमारा प्रयास है कि देश के किसानों को सिर्फ मौसम की मेहरबानी के भरोसे ना रहना पड़े। गांव-गांव में पानी की जो हमारी पुरानी व्यवस्थाएं थीं, उनको फिर से जिंदा करना ज़रूरी है।”
बड़ी खबरः चंद्रयान 2 के बारे में इसरो चीफ के सिवन ने किया बड़ा ऐलान, जवाब सुनकर फैल गई खुशी की लहर…

पीएम बोले, “मैं एक बार ठान लेता हूं तो उसे करके ही रहता हूं। आपके हक का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा। इसके लिए जरूरी कदम भी उठाए गए हैं। हर घर को, खेत को पर्याप्त जल मिले इसके लिए भारत के इतिहास का सबसे बड़ा जल अभियान शुरू किया गया है।”
प्रधानमंत्री ने व्यवसाय के बारे में बताया, “भाजपा का विकास उन उद्यमियों के आत्मविश्वास में दिखता है, जिनको मुद्रा योजना से आसान ऋण मिला, स्वरोज़गार का ज़रिया मिला। भाजपा की सरकार ने जो काम किया है, वो हर वंचित, हर शोषित, हर पिछड़े के घर में दिखता है।”
https://twitter.com/hashtag/MahaVijayWithModi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम बोले, “भाजपा का विकास उस गरीब बहन की आंखों में दिखता है, जिसको गैस कनेक्शन मिला और घर में शौचालय बनने से इज्जत मिली, सम्मान मिला। भाजपा का विकास उन युवाओं के चेहरे पर दिखता है, जिनको कौशल विकास की सुविधा मिली और खर्ची-पर्ची के कल्चर से मुक्ति मिली। भाजपा ने हरियाणा में जात-बिरादरी और क्षेत्र के आधार पर भेदभाव करने के बजाय, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर सरकार चलाई। भाजपा की सरकार ने जो विकास किया है, वो यहां की सड़कों पर दिखता है, यहां के गरीबों के घर में दिखता है।”
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: एक नजर आंकड़ों पर

पीएम ने पूछा, “निजी हित जिनके लिए सबसे ऊपर हो क्या वो राष्ट्रहित के बारे में सोच सकते हैं? भाजपा ने पांच वर्षों में हरियाणा को स्वच्छ और स्थिर सरकार दी है। हमारी सरकार जब बड़े-बड़े संकल्प ले रही थी तो विरोधी आपस में ही उलझने में लगे थे, वो अपने ही दलों को अस्थिर करने में लगे थे। जो दल अपने स्वार्थ के लिए अपने ही दलों को अस्थिर कर सकते हैं वो क्या हरियाणा को स्थिर कर सकते हैं?”
पीएम ने कहा, “आज हरियाणा बेटियों की रक्षा, सुरक्षा, शिक्षा में पूरे हिंदुस्तान के लिए प्रेरणा का स्थान बन गया है। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत भी हरियाणा से शुरु हुई और गरीब मरीजों का सहारा बन चुकी है। आज 50 लाख लोगों को इससे लाभ मिल चुका है।”
https://twitter.com/hashtag/MahaVijayWithModi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने कहा, “हिंदुस्तान का मेरा हर भाई-बहन, जब बेटी बचाने की बात आती है तो वो गर्व के साथ कहता है कि हमें हरियाणा से सीखना है। हम आते हैं जनता-जर्नादन का काम करने के लिए और वो आते हैं नए-नए कारनामें करने के लिए। अब हरियाणा को तय करना है कि आपको काम करने वाले लोग चाहिए कि कारनामें करने वाले लोग चाहिए।”
प्रधानमंत्री ने बताया, “जो खुद ही हार चुके हैं, मैदान छोड़ चुके हैं, वो थके-हारे, दुखी लोग हरियाणा की नैया पार नहीं लगा सकते। दूसरी तरफ जेजेपी, उनका तो दायरा ही सीमित है और उनकी विचारधारा भी सिकुड़ती जा रही है। वो अभी भी पुराने जमाने में खोये हैं। जबकि ये देश नौजवानों का है। डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है इसलिए आज मैं फिर एक बार हरियाणा की धरती से झोली भरने के लिए मांग करने आया हूं।”
डीएमआरसी ने दी मुसाफिरों को खुशखबरी, जल्द मिलेगी केवल 8 कोच वाली मेट्रो

पीएम ने आगे बताया, “पिछले पांच साल मुझे अव्यवस्थाएं दूर करने, गढ्ढे भरने और कमजोरियों को दूर करने में बीते हैं। अब पूरी ताकत से मुझे भी आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को भी लगाना है। डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है। पांच साल आपने दिल्ली में और हरियाणा में अपकी सेवा करने का मौका दिया। उसमें ज्यादा समय बुरी चीजों को हटाने में गया। अब पूरी ताकत से मुझे आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को लगाना है।”
https://twitter.com/hashtag/MahaVijayWithModi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अपनी चुनावी रैली के बारे में पीएम ने बताया, “पिछले एक हफ्ते में मुझे जहां भी जाने का मौका मिला है, आपने मुझे अपार प्यार दिया है। इस बार इतना प्यार मुझे दिया है, जितना लोकसभा चुनाव में भी नहीं दिया था। मैं अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि इस बार हरियाणा अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने वाला है।”
हरियाणा की सभ्यता के बारे में पीएम ने कहा, “यहां दान, दायित्व और उद्यम की भारतीय परंपरा का तीर्थ अग्रोहा धाम है। यहां हांसी की लाल सड़क है, जो आजादी के दीवानों के संघर्ष की गवाह है। ये स्टील नगरी भी है, तो ज़मीन से सोना उगाने वाले किसानों का पसीना भी यहां की माटी में है। इस बार लोकसभा चुनाव में आपका भरपूर आशीर्वाद हम सबको मिला। हरियाणा के लोगों ने ठान ली थी कि मोदी की झोली भर देनी है और आज जब आपके बीच हूं तो आपके उस प्यार, आशीर्वाद के लिए सिर झुकाकर आपको नमन करता हूं।”

ट्रेंडिंग वीडियो