scriptहमें पीटने वाले “जनरल डायर” को उसी तरह मारा जाएगा: हार्दिक | Hardik Patel terms police action as Jallianwala Bagh | Patrika News

हमें पीटने वाले “जनरल डायर” को उसी तरह मारा जाएगा: हार्दिक

Published: Aug 28, 2015 10:59:00 am

हार्दिक पटेल का कहना है कि रैली के दौरान पुलिस की कार्रवाई जलियावाला बाग कांड जैसी थी और इसका आदेश देने वाले व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा

hardik patel

hardik patel

अहमदाबाद। गुजरात में पटेल आरक्षण के नेता हार्दिक पटेल का कहना है कि रैली के दौरान पुलिस की कार्रवाई जलियावाला बाग कांड जैसी थी और इसका आदेश देने वाले व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहाकि सरदार पटेल और बाल ठाकरे उनके आदर्श हैं और राजनीति पार्टी बनाने का कोई विचार नहीं है।

hardik-patel-55dea6362151c_l.jpg”>

हार्दिक ने एक अंग्रेजी अखबार से कहाकि हम लोग शांति से भूख हड़ताल कर रहे थे। पुलिस आई और जलियावाला बाग में जिस तरह से जनरल डायर ने कार्रवाई की थी उस तरह हमें पीटने लग गई। इस घटना का जनरल डायर कौन है इसका पता नहीं चल पाया है। जिस दिन पता चलेगा उसे भी निश्चित तौर पर जनरल डायर की तरह मारा जाएगा। राजनीतिक दल बनाने के बारे में उन्होंने कहाकि यदि मेेरे पास रिमोट है तो फिर मैं राजनीतिक पार्टी क्यों बनाऊं या फिर राजनीति में क्यों जाऊं?



पाटीदार अनामत(आरक्षण) आंदोलन समिति बनाने से पहले हार्दिक सरदार पटेल ग्रुप(एसपीजी) के सदस्य थे। वे कहते हैं कि इस ग्रुप का मुख्य काम समुदाय की बहन, बेटियों और किसानों की रक्षा करना था। उन्होंने दावा किया कि अहमदाबाद के वीरमगांव और मांडल तालुका में लगभग 6000 लड़कियों और 1000 किसानों की बचाया। वे कहते हैं कि मालधारी किसानों के खेतों में अपने जानवर चराते हैं। यदि कोई किसान इससे रोके तो मालधारी उन पर हमला कर देते हैं। हमने ऎसे मामलों में दखल दिया।



विश्व हिंदू परिषद्(विहिप) नेता प्रवीण तोगडिया के साथ फोटो के बारे में हार्दिक ने बताया कि मेरा उनसे कोई खून का रिश्ता नहीं है। हम सुरक्षा में विश्वास करते हैं। उदाहरण के लिए कोई लड़की सड़क पर जा रही है और कोई उसका हाथ पकड़ ले तो हम उस हाथ को काटना जानते हैं। प्रवीण तोगडिया हिंदू ह्रदय सम्राट के रूप में हिंदू समाज की रक्षा करने की बात करते हैं। उनसे मिलने में क्या गलत है। हार्दिक आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से संबंधों को खारिज करते हैं। वे कहते हैं कि केजरीवाल क्या है? मेरा किसी राजनेता से कोई लेना देना नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो