scriptमाल्या का प्रत्यर्पण: सुब्रमण्यन स्वामी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, बोले- जनवरी के अंत तक भारत आएगा माल्या | Extradition of Mallya: Subramanian Swamy praises PM Modi, says - Maliya will come to India by the end of January | Patrika News

माल्या का प्रत्यर्पण: सुब्रमण्यन स्वामी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, बोले- जनवरी के अंत तक भारत आएगा माल्या

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2018 08:06:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोमवार को लंदन की एक अदालत ने प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पण किया जाए।

माल्या का प्रत्यर्पण: सुब्रमण्यन स्वामी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, बोले- जनवरी के अंत तक भारत आएगा माल्या

माल्या का प्रत्यर्पण: सुब्रमण्यन स्वामी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, बोले- जनवरी के अंत तक भारत आएगा माल्या

नई दिल्ली। मोदी सरकार को सोमवार को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। दरअसल भारत की बैंकों से करीब 9 हजार करोड़ रुपए लेकर फरार चल रहे कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को हरी झंड़ी मिल गई है। सोमवार को लंदन की एक अदालत ने प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पण किया जाए। बता दें कि इस फैसले के बाद मोदी सरकार में खुशी की लहर है। इस संबंध में भाजपा के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा मोदी सरकार की सराहना की है। स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इस बात की प्रशंसा होनी चाहिए क्योंकि हमारे जांच एजेंसियों ने पहले की तरह काम न करके अपने कर्तव्यों का पालन सही रुप में किया है। उन्होंने कहा कि आप जनवरी के अंत तक देखेंगे कि विजय माल्या वापस भारत लाया जाएगा।

https://twitter.com/hashtag/VijayMallya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

लंदन की कोर्ट ने प्रत्यर्पण की दी इजाजत

आपको बता दें कि सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने प्रत्यर्पण की मंजूरी दे दी। सीबीआई ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है और उम्मीद जताई है कि माल्या को जल्द ही भारत लाया जा सकेगा। इससे पहले मामले की सुनवाई से पहले विजय माल्या ने कहा है कि उसने किसी का पैसा नहीं चुराया है। माल्या ने कहा कि मैं भारतीय बैंकों का पूरा पैसा चुकाने को तैयार हूं। उसने कहा कि बकाया चुकाने का प्रत्यर्पण से कोई लेना-देना नहीं है। कोर्ट की सुनवाई में जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए माल्या ने कहा कि मैने पहले भी कर्नाटक हाईकोर्ट में समझौते की पेशकश की थी लेकिन इस पर जांच एजेसियां राजी नहीं हुई।

VIDEO: विजय माल्या का भारत में होगा प्रत्यर्पण, लंदन की एक कोर्ट ने दी इजाजत

क्रिश्चियन मिशेल का हो चुका है प्रत्यर्पण

आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले अगस्ता-वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए की भूमिका अदा करने वाले क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से भारत लाया गया है। मिशेल को प्रत्यर्पण संधि के आधार पर ही भारत लाया गया है। इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे माल्या को भी भारत लाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो