scriptपूर्व मंत्री एनोस एक्‍का का जेल से बाहर निकलने पर जोरदार स्वागत, पारा शिक्षक मामले में मिली जमानत | ex jharkhand minister anosh ekka left jail for teacher murder case | Patrika News

पूर्व मंत्री एनोस एक्‍का का जेल से बाहर निकलने पर जोरदार स्वागत, पारा शिक्षक मामले में मिली जमानत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2019 04:22:16 pm

Submitted by:

Prashant Jha

समर्थकों ने जोरदार तरीके से किया स्वागत
मनोज कुमार हत्याकांड में आरोपी हैं एक्का
कोर्ट ने सशर्त जमानत दी

reweezsssssssssssssssssss.jpg

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्‍का जेल से बाहर आ गए हैं। पारा शिक्षक हत्याकांड में जमानत मिलने के बाद एक्का आज बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से बाहर निकले। पिछले दिनों झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एके गुप्ता और जस्टिस राजेश कुमार की अदालत ने उन्हें सशर्त जमानत दी थी।

एनोस एक्का को अपना पासपोर्ट जमा कराने और राज्य से बाहर नहीं जाने का निर्देश दिया है। साथ ही कोर्ट द्वारा गवाहों को किसी प्रकार से प्रभावित नहीं करने का भी सख्‍त आदेश दिया गया है।

जनता की आजीवन सेवा करेंगे

जेल से बाहर निकलने के बाद पूर्व विधायक को एनोस एक्का पूरे काफिला के साथ सिमडेगा के कोलेबिरा पहुंचे।यहां पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल माला से लाद दिया। मौके पर पूर्व विधायक ने भावुक होते हुए कहा कि जनता ने उनका पूरा साथ दिया है। वे आजीवन उनकी सेवा करते रहेंगे।

पारा शिक्षक हत्याकांड में जेल में बंद थे एक्का

गौरतलब है कि पारा शिक्षक मनोज कुमार हत्याकांड में सिमडेगा की जिला कोर्ट से एनोस एक्का को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस एके गुप्ता और जस्टिस राजेश कुमार की बेंच ने पिछले सप्ताह 19 सितंबर को राज्य के पूर्व मंत्री एनोस एक्का की जमानत पर सुनवाई की थी। अदालत ने इस मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट मांगी थी।

एनोस एक्‍का के वकील अमित सिन्‍हा ने कहा कि उच्‍च न्‍यायालय में सुनवाई के दौरान निचली अदालत में वायस सैंपल के आधार पर सजा दिए जाने की दलील पेश की गई। जिस पर कोर्ट ने वायस सैंपल की जांच से जुड़ी फारेंसिक रिपोर्ट के बारे में जानकारी मांगी।

क्या है मामला

26 नवंबर 2014 को सिमडेगा जिले के जताडांड़ प्राथमिक विद्यालय से पारा टीचर मनोज कुमार का अपहरण कर लिया गया था। दूसरे दिन सुबह मनोज कुमार का शव मिलने के बाद मामला हत्याकांड में बदल गया। इस मामले में विधायक एनोस एक्का के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो