scriptदिल्ली पुलिस के घर आने से छटपटाए केजरीवाल, कहा- लोया केस में अमित शाह से भी हो पूछताछ | Delhi police Reached CM kejriwal House about enquiry of Slap case | Patrika News

दिल्ली पुलिस के घर आने से छटपटाए केजरीवाल, कहा- लोया केस में अमित शाह से भी हो पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2018 01:28:53 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सीएम आवास पर CCTV फुटेज की जांच के बाद केजरीवाल और सिसोदिया से हो सकती है पूछताछ

Kejriwal delhi police

Kejriwal delhi police

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी पर अब शिकंजा लगातार कसता ही जा रहा है। इस केस में शुक्रवार को उस वक्त बड़ा मोड़ आ गया, जब पहली बार दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर पहुंच गई। मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में जांच को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस ने बिना किसी नोटिस के सीएम केजरीवाल के घर पर दस्तक दे दी। माना ये जा रहा था कि दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर सकती है, लेकिन पुलिस ने ये साफ कर दिया कि उनकी टीम सिर्फ जांच के लिए वहां गई थी न कि किसी से पूछताछ के लिए।
DCP हरिंदर सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने सिर्फ केजरीवाल के घर से सबूत जुटाने की कोशिश की। पुलिस की तरफ से दिए बयान में कहा गया है कि सीसीटीवी की जांच के लिए ही यहां पहुंचे थे। पुलिस ने सीएम आवास की फुटेज को सीज कर दिया है। कुल मिलाकर 21 कैमरों को सीज कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री से पूछताछ नहीं हुई है।
माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन के दिल्ली पुलिस को दिए बयानों के बाद पुलिस की टीम इस एक्शन पर पहुंची है। आपको बता दें कि वीके जैन सरकारी गवाह बन गए थे और उन्होंने उस दिन की घटना को लेकर ये बयान दिया था कि हां उस दिन मुख्य सचिव के साथ मारपीट हुई थी।
इससे पहले ये माना जा रहा था कि दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर सकती है। आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल के सीएम बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली पुलिस किसी केस की जांच में सीएम आवास तक पहुंच गई है।
सियासी बयानबाजियां भी हुईं शुरु
इस घटना को लेकर सियासी बयानबाजियां भी शुरु हो गई हैं। एक तरफ बीजेपी अब सीधे केजरीवाल का इस्तीफा मांग रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी इसे केंद्र सरकार का षड़यंत्र बता रही है। वहीं आम आदमी पार्टी से निष्काषित विधायक कपिल मिश्रा ने भी इस घटना को लेकर अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि दिल्ली पुलिस को उस जगह सीसीटीवी फुटेज नहीं मिलेगा, जहां पर ये मीटिंग हुई थी। अक्सर केजरीवाल की मीटिंग उनकी एक सीक्रेट गुफा में होती है, जहां सीसीटीवी फुटेज नहीं लगा है।
Live Update

केजरीवाल बोले- मुझे खुशी है जांच हो रही है

वहीं अपने घर दिल्ली पुलिस के पहुंचने पर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मुझे इस बात की खुशी हो रही है कि जांच हो रही है। हालांकि इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि अच्छा होगा कि जज लोया केस में अमित शाह से भी दिल्ली पुलिस पूछताछ करे। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर भी बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है, ”दो थप्पड़ के आरोप की जाँच के लिए CM के पूरे घर की तलाशी। जज लोया के क़त्ल पर पूछताछ तो बनती है। नहीं?” केजरीवाल ने आगे कहा, ”
ख़ूब पूलीस मेरे घर भेजी है। मेरे घर की छानबीन चल रही है। बहुत अच्छी बात है।

पर जज लोया के क़त्ल के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी?”

क्या है मामला
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल के घर पर देर रात हुई एक मीटिंग के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट का आरोप लगा है। इस केस में AAP विधायकों पर गंभीर आरोप लगे हैं। मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई उसके मुताबिक, मुख्य सचिव की AAP विधायकों ने पिटाई की और बदसलूकी की। मुख्य सचिव की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने विधायकों पर केस दर्ज कर लिया था और 2 नेताओं प्रकाश जारवाल और अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार भी कर लिया था, जिस पर आज कोर्ट में सुनवाई भी होनी है।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/966934294982791168?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/966929596401770496?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/966919941105397760?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो