script

केजरीवाल के बयान को लेकर दर्ज हुआ मानहानि केस, बीजेपी ने चुनाव आयोग से कहा- रद्द हो AAP का चुनाव चिन्ह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 07:29:09 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

दिल्ली बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ाते हुए आम आदमी पार्टी की मान्यता और चुनाव चिन्ह जब्त करने की मांग की है।

aam aadmi party

केजरीवाल के बयान को लेकर दर्ज हुआ मानहानि केस, बीजेपी ने चुनाव आयोग से कहा- रद्द हो AAP का चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री कुछ समय पहले खुद के खिलाफ दायर मानहानि के कई मामलों में माफी मांगकर मामला रफा दफा करने की कोशिश की थी। लेकिन सोमवार को दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल के ही एक बयान के आधार पर आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर किया है। केजरीवाल ने केजरीवाल ने दावा किया था कि बीजेपी ने दिल्ली में 30 लाख मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिया है।

आप की मान्यता रद्द कर झाडू जब्त करने की मांग

बीजेपी के नेता राजीव बब्बर ने एक ओर जहां पटियाला हाउस कोर्ट मानहानि का मुकदमा दायर किया, तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने मुख्य चुनाव आयोग से मुलाकात की। बीजेपी ने आयोग को अरविंद केजरीवाल के ट्वीट भी सौंपे हैं। मीडिया को जानकारी देते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी के संयोजक और नेताओं पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही हमने आदमी पार्टी की मान्यता रद्द कर चुनाव चिन्ह जब्त करने की अपील की है। तिवारी ने कहा कि इससे देश की एकता और अखण्डता में जाति का विष घोलने वाले लोगों पर लगाम लगेगा।

https://twitter.com/Gupta_vijender?ref_src=twsrc%5Etfw

केजरीवाल खुद को चुनाव आयोग समझ बैठे: तिवारी

बीजेपी ने कहा कि मतदाता का नाम काटने और जोड़ने का काम एक संवैधानिक प्रक्रिया है। जो चुनाव आयोग करता है। लेकिन केजरीवाल खुद को ही चुनाव आयोग समझे बैठे है और बिना तथ्यों के कोई भी अनर्गल बात करने से नहीं चुकते। बीजेपी ने कहा कि केजरीवाल और AAP की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीजेपी पर 30 लाख मतदाताओं का नाम कटवाने का झूठा आरोप लगा रही है

aam aadmi party

इसी ट्वीट और बयान के आधार पर हुई शिकायत

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों बीजेपी पर वोटर लिस्ट से मतदाताओं को नाम कटवाने का आरोप लगाया था। 4 दिसंबर 2018 को केजरीवाल ट्विटर पर लिखा था कि अग्रवाल समाज के 8 लाख वोटर्स हैं जिसमें बीजेपी ने 4 लाख वोटर्स के नाम कटवा दिए। इसके बाद 6 दिसंबर को फिर एक ट्वीट कर उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में 30 लाख वोटर्स का नाम बीजेपी ने कटवा दिया। जिसमें पूर्वांचल के 15 लाख वोटर्स, 8 लाख मुस्लिम और 3 लाख दूसरे वोटर्स हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो