script

शशि थरूर के बयान से कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला, कहा- ये उनका निजी बयान है

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2018 04:16:07 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि उनके बयान को लेकर पार्टी का स्टैंड बिल्कुल क्लियर है।

Priyanka Chaturvedi

Priyanka Chaturvedi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान को लेकर खूब सियासी घमासान हो रहा है। शशि थरूर के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। इस बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शशि थरूर के बयान को लेकर पार्टी का स्टैंड रखा है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में कहा है कि शशि थरूर का बयान को शर्मनाक नहीं है, लेकिन ये उनका पर्सनल स्टैंड है, पार्टी उनके बयान पर असहमति जताती है। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का स्टैंड एकदम क्लियर है कि ये शशि थरूर का पर्सनल बयान है।

‘हिन्दू पाकिस्तान’ को लेकर शशि थरूर का भाजपा को करार जवाब, हिन्दू राष्ट्र पर स्पष्ट करे स्थिति

कांग्रेस पार्टी शशि थरूर के बयान से सहमत नहीं

उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्र सभी को अपना मानता है, शशि थरूर ने यह बयान निजी तौर पर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि हम हर धर्म का सम्मान करते हैं, हमारा देश भी सर्वधर्म सम्मान करता है। भारत पूरी दुनिया को अपना परिवार मानता है, हम चींटी से लेकर हाथी तक को पूजते हैं, इसके अलावा 250 से ज्यादा अधिकतर भगवानों को पूजते हैं तो ऐसे में भारत देश किसी एक धर्म या फिर किसी एक विचारधारा तक सीमित नहीं रह जाएगा। अपनी बातों के जरिए कहीं न कहीं प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी और आरएसएस पर भी निशाना साधा।

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी: हर समुदाय के अपने नियम, किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं

पूर्व उपराष्ट्रपति ने शशि थरूर के बयान पर जताई सहमति

जहां एक तरफ कांग्रेस पार्टी ने शशि थरूर के बयान पर असहमति जताई है तो वहीं पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने उनके बयान का एक तरह से समर्थन किया है। हामिद अंसारी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के ‘हिंदू-पाकिस्तान’ वाले बयान को सही बताया है। उन्होंने कहा कि शशि थरूर पढ़े-लिखे आदमी हैं, उन्होंने जो भी कहा होगा सोच-समझ कर कहा होगा, हर कोई अपना फैसला चुनने के लिए स्वतंत्र है। हामिद अंसारी ने कहा कि आज की सोसाइटी में सवाल पूछने पर पाबंदी है, देश के अंदर कहीं न कहीं डर का माहौल है। उन्होंने कहा कि सवाल ये है कि इस प्रकार का व्यापक माहौल क्यों बनाया जा रहा है?

क्या कहा था शशि थरूर ने?

आपको बता दें कि बुधवार को एक कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि अगर 2019 के चुनाव में बीजेपी जीत गई तो तो हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। उनके इस बयान के बाद बीजेपी भी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। शशि थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शशि थरूर के बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की। संबित पात्रा ने कहा, ‘हिन्दू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र और देश के हिन्दुओं का अपमान किया है, राहुल गांधी को थरूर के बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1017348631161131008?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो