script

किरण बेदी के विरोध में सीएम नारायणसामी ने उठाया बड़ा कदम, अपने आवास पर फहराया काला झंडा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 03:04:10 pm

किरण बेदी के विरोध में सीएम नारायणसामी ने उठाया बड़ा कदम, अपने आवास पर फहराया काला झंडा

kiran bedi

किरण बेदी के विरोध में सीएम नारायणसामी ने उठाया बड़ा कदम, अपने आवास पर फहराया काला झंडा

नई दिल्ली। पुद्दुचेरी की सियासत में चल रहा घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है। चार दिनों से धरने पर बैठे मुख्यमंत्री वी नारायणसामी न सीएम आवास पर राज्यपाल किरण बेदी के नकारात्मक रवैये और कार्यशैली का विरोध करते हुए काले झंडे को फहराया है। आपको बात दें कि धरने पर बैठे सीएम केंद्र सरकार से किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग कर रहे हैं।
हेलमेट को लेकर भी विवाद
सीएम नारायणसामी और राज्यपाल किरण बेदी के बीच विवाद की एक ओर वजह है वो है हेलमेट। जी हां हेलमेट को अनिवार्य किए जाने पर भी सरकार और राज्यपाल के बीच विवाद चल रहा है। सीएम किरण बेदी के विरोध में लगातार काले कपड़े पहनकर अपने मंत्रियों के साथ राजभवन के सामने धरना दे रहे हैं।
अब इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को चिंता जताई है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, एक निर्वाचित मुख्यमंत्री (नारायणसामी) को बीती तीन रातों से सड़क पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। यह कैसा लोकतंत्र है? वोटरों की ओर से चुने गए लोग हराए जा चुके लोगों के आगे भीख मांग रहे हैं।
दिल्ली और पुडुचेरी में रहने वालों के वोट दूसरे राज्यों में रहने वालों के वोट से कमतर क्यों है? बता दें कि, यह विरोध प्रदर्शन राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की इजाजत नहीं दिए जाने के विरोध में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री की मांग है कि मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्तावों को उपराज्यपाल मंजूरी दें। इसमें एक हेलमेट अनिवार्य वाला मामला भी है। पुडुचेरी में 11 फरवरी से लेकर अब तक करीब 30,000 लोगों पर बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो