भाजपा की हार पर CM ममता बनर्जी बोलीं, जनता ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया

By: Dhirendra Kumar Mishra

Updated On:
11 Dec 2018, 01:13:48 PM IST

  • जब से भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने पंश्चिम बंगाल में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने को लेकर मुहिम छेड़ी है और संघ ने अपनी गतिविधियों को बढ़ाया है तभी से दोनों में तकरार चरम पर है।

नई दिल्‍ली। पांच राजयों में विधानसभा चुनाव का रुझान आते ही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोल दिया है। उन्‍होंने चुनावी रुझान पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ मतदान किया है। यह जनता का फैसला है। मोदी सरकार के अन्‍याय पर यह लोकतंत्र की जीत है। जनता ने अपना मत जाहिर कर केंद्र सरकार को बता दिया है कि वो क्‍या चाहती है।अगर अब भी मोदी सरकार नहीं चेती तो 2019 में भाजपा का जाना तय है। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी और भाजपा शासित राज्‍यों की मुख्‍यमंत्रियों के तौर तरीकों से वहां की जनता नाराज थी। इसलिए जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का काम किया है।

मोदी लोकप्रियता गिरी
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि पांच राज्‍यों खासकर भाजपा शासित मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ चुनाव परिणामों से साफ हो गया है कि मोदी सरकार की लोकप्रियता गिरी है। इस चुनाव ने 2019 के फाइनल मैच का यह असली संकेत अभी से दे दिया है। लोकतंत्र में हमेशा ही जनता मैन ऑफ द मैच होती है। इन चुनावों में पांचों राज्‍यों में जनता ने अपने पहले रुख का परिचय दिया है। इसके साथ ही जनता ने साफ कर दिया है सरकार कोई भी हो मतदाता सही समय आते ही जन विरोधी काम करने वाली सरकारों को धूल चटाने का काम करती है। लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के तहत चुनाव आते ही लोग सही फैसला सुना देते हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का मोदी सरकार के आने के बाद से ही छत्तीस का आंकड़ा रहा है। खासकर जब से भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने पंश्चिम बंगाल में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने को लेकर मुहिम छेड़ी है और संघ ने अपनी गतिविधियों को बढ़ाया है तभी से दोनों में तकरार चरम पर है।

Updated On:
11 Dec 2018, 01:13:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।