scriptपंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान, युवा के हाथ में हो कांग्रेस की कमान | CM Amrinder Singh says Congress President must be Young | Patrika News

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान, युवा के हाथ में हो कांग्रेस की कमान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 05:36:40 pm

CM Amrinder Singh ने कहा युवा बने Congress president
अब तक वरिष्ठ नेताओं के नाम पर हो रही थी चर्चा
अब सचिन पायलन, ज्योतिरादित्य जैसे नामों पर विचार की बात

Amrinder singh
नई दिल्ली। राहुल गांधी ( Congress MP Rahul Gandhi ) के कांग्रेस अध्यक्ष ( Congress President ) पद से इस्तीफा देने के बाद से ही लगातार इस पद को लेकर नामों की चर्चा जोरों पर है। अब इस कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( CM Amrinder Singh ) का नाम भी जुड़ गया है। पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इस पद पर किसी युवा नेता को होना चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राहुल गांधी के बाद किसी दूसरे प्रभावशाली युवा नेता को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत करने के बाद अब अब सचिन पायलट ज्योतिरादित्य सिंधिया और आरपीएन सिंह जैसे युवा नेताओं का नाम अगले अध्यक्ष पद के लिए पार्टी हलकों में चर्चा में आ गया है।
पीएम मोदी ने पांच लोगों को दिलाई सदस्यता, बजट पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, हौसला है तो सबकुछ है

https://twitter.com/ANI/status/1147378807336316928?ref_src=twsrc%5Etfw
पहले इन वरिष्ठों ने के नाम चले
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अब तक जितने भी नामों की चर्चा हुई है वे सभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ही रहे हैं। लेकिन पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस चर्चा में युवा नेता का नाम जोड़कर एक नई बहस छेड़ दी है। इससे पहले जो नाम चर्चा में रहे वो मोतीलाल वोरा, सुशील कुमार शिंदे, अशोक गहलोत और मुकुल वासनिक के थे।

युवा नेता को पार्टी की कमान
अमरिंदर सिंह ने कहा है कि युवा को पार्टी की कमान सौंपने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। अमरिंदर सिंह अभी पार्टी के सबसे मजबूत नेता माने जाते हैं और उनकी बात को कांग्रेस कार्यसमिति की ओर से नजरअंदाज करना इतना आसान नहीं होगा।
Amriner
IND vs SL: रोहित का बल्ला आज फिर उगलेगा आग तो ध्वस्त हो जाएंगे ये बड़े रिकॉर्ड

पंजाब के मुख्यमंत्री के कांग्रेस कार्यसमिति की होने वाली अहम बैठक से पहले युवा नेता को कांग्रेस की कमान देने का मुद्दा उठाकर बुजुर्ग नेताओं को संकेत दे दिया है कि बैठक में युवा नेताओं के नामों पर भी चर्चा करना जरूरी होगा।
अमरिंदर सिंह खुद पार्टी के बुजुर्ग नेता है लेकिन वे जिस तरीके से युवा नेताओं के पक्ष में खड़े हुए हैं उसे देखते हुए पार्टी के कई बुजुर्ग नेता हैरान है। यहां यह भी गौर करने वाली बात है कि हाल ही में राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अमरिंदर सिंह से दिल्ली में मुलाकात की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो