scriptचिंतामणि महाराज ने भरा नामांकन, सीएम बोले- विस चुनाव की तरह ही सरगुजा को करना है कांग्रेस मुक्त | Patrika News
राजनीति

चिंतामणि महाराज ने भरा नामांकन, सीएम बोले- विस चुनाव की तरह ही सरगुजा को करना है कांग्रेस मुक्त

0 सरगुजा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी की नामांकन रैली में शामिल हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम समेत मंत्री, विधायक व काफी संख्या में भाजपाई हुए शामिल

अंबिकापुरApr 19, 2024 / 04:05 pm

rampravesh vishwakarma

CM in Chintamani nomination rally
अंबिकापुर. सरगुजा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने शुक्रवार को सीएम विष्णुदेव साय की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिले से पूर्व शहर में अग्रसेन भवन से विशाल रैैली निकाली गई, जो शहर भ्रमण करते हुए कलाकेंद्र मैदान पहुंची। विवेकानंद चौक पर बनारस से आए 101 ब्राह्मणों ने शंखनाद व पुष्पवर्षा कर चिंतामणि को जीत का आशीर्वाद दिया। कलाकेंद्र मैदान में सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने विधानसभा चुनाव की तरह ही इस चुनाव में भी सरगुजा को कांगे्रस मुक्त बनाने की बात कही।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल पूर्व विधायक चिंतामणि महाराज को सरगुजा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया।

शुक्रवार को सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े व अन्य विधायकों की मौजूदगी में चिंतामणि महाराज ने अपना नामांकन दाखिल किया।
CM sabha in Kalakendra ground Ambikapur
इससे पूर्व भाजपाइयों द्वारा अग्रसेन भवन से शहर में विशाल नामांकन रैली निकाली गई। रैली अग्रसेन चौक, जय स्तंभ चौक, सदर रोड़, महामाया चौक, देवीगंज रोड होते हुए विवेकानंद चौक से कलाकेंद्र मैदान में सभा में तब्दील हो गई।

101 ब्राह्मणों ने शंखनाद कर दिया जीत का आशीर्वाद

घड़ी चौक से लगे विवेकानंद स्कूल के सामने बनारस से आए 101 ब्राह्मणों ने करीब 4 मिनट तक शंखनाद व पुष्पवर्षा कर चिंतामणि महाराज को जीत का आशीर्वाद दिया।
Banaras Brahman
रैली में लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो, सामरी विधायक उद्धेश्वर ीपैंकरा, प्रतापपुर विधायक शकुंतला पोर्ते, प्रेमनगर विधायक भुलन सिंह मरावी, अनिल सिंह मेजर, अनुराग सिंहदेव, भाजपा सरगुजा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, सूरजपुर जिलाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल, बलरामपुर जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, पूर्व विधायक सिद्धनाथ पैंकरा, अखिलेश सोनी, भारत सिंह सिसोदिया, सहित काफी संख्या में भाजपाई शामिल हुए।

सीएम बोले- मोदी की गारंटी धीरे-धीरे हो रही पूरी

कलाकेंद्र मैदान में सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि यह महत्वपूर्ण चुनाव है। तीसरी बार पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। मोदी 140 करोड़ देशवासियों को अपना परिवार मानते हैं। पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है।
CM Vishnu Dev Sai in sabha
इसलिए वजह से भी यह चुनाव व इसमें भाजपा की जीत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरगुजा में विधानसभा चुनाव की तरह ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लोकसभा से मुक्त कर देना है। उन्होंने लोगों से कहा कि चिंतामणि महाराज को अपना वोट करें। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार को अभी 100 से कुछ ज्यादा ही दिन हुए हैं। मोदी की गारंटी धीरे-धीरे पूरी की जा रही है।

डिप्टी सीएम बोले- आपके संभाग का बेटा बना सीएम

कार्यक्रम में डिप्टी सीएम अरुण साव ने मंच से ‘अबकी बार 400 पार’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि वे महामाया की धरती को प्रणाम करने आए हैं। कार्यकर्ताओं के जज्बे के कारण ही विस चुनाव में सरगुजा कांग्रेस मुक्त हुआ है। जनता ने भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फेंका है। इस वजह से आपके संभाग के बेटे को सीएम बनने का मौका मिला है।

Home / Political / चिंतामणि महाराज ने भरा नामांकन, सीएम बोले- विस चुनाव की तरह ही सरगुजा को करना है कांग्रेस मुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो