script

बॉलीवुड अभिनेता बिस्वजीत ने थामा भाजपा का दामन, तृणमूल के टिकट पर दिल्ली से लड़ चुके चुनाव

Published: Feb 19, 2019 03:07:28 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अपने जमाने के मशहूर एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य बिस्वजीत चटर्जी ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की है।

news

बॉलीवुड अभिनेता बिस्वजीत ने थामा भाजपा का दामन, तृणमूल के टिकट पर दिल्ली से लड़ चुके चुनाव

नई दिल्ली। अपने जमाने के मशहूर एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य बिस्वजीत चटर्जी ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की है। उनके साथ ही उनके सहयोगी शंकू डेब पांडा ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि 1960 के दशक में हेमंत कुमार की बॉलीवुड फिल्म ‘बीस साल बाद‘ से फिल्मी पारी शुरू करने वाले बिस्वजीत चटर्जी बॉलीवुड में कई सालों तक छाए रहे। इसके साथ ही मौसम चटर्जी के बाद बंगाल से अब वह दूसरी भाजपा का दामन थामने वाले दूसरी प्रतिष्ठित हस्ती बन गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें— दिल्ली हाईकोर्ट ने ‘शहीद’ शब्द के इस्तेमाल की मांग वाली याचिका को किया खारिज

साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके

दरअसल, बिस्वजीत चटर्जी तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर साउथ दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बिस्‍वजीत दिल्‍ली से तृणमूल कांग्रेस के अकेले प्रत्याशी थे। इस सीट से उनके प्रतिद्वंदियों में कांग्रेस के अजय माकन और भाजपा की मीनाक्षी लेखी चुनाव लड़े रहे थे। वहीं, शंकू डेब पांडा तृणमूल कांग्रेस स्टूडेंट विंग के अध्यक्ष रह चुके हैं। ममता बनर्जी के करीबी समझे जाने वाले डेब को टीएमसी का राज्य महासचिव बनाया गया था।

यह खबर भी पढ़ें— पुलवामा अटैक: दिग्विजय की सिद्धू को नसीहत, अपने दोस्त इमरान को समझाइए

पार्टी हाईकमान ने 2015 में उन्हें पदमुक्त कर दिया था

आपको बता दें कि डेब को सारदा चिटफंड घोटाले में नाम की वजह से पद से हटा दिया गया था। सीबीआई इस मामले में उनसे पूछताछ भी कर चुकी है, जिसके बाद पार्टी हाईकमान ने 2015 में उन्हें पदमुक्त कर दिया था। दरअसल, डेब का नाम उस समय अचानक चर्चा में आ गया था, जब नारद स्टिंग ने सियासत में घमासान मचा दिया था। लोकसभा चुनाव से दो वरिष्ठ नेताओं का पार्टी छोड़ना टीएमसी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो