scriptपूर्वांचलियों को रिझाने अमित शाह रविवार को रामलीला मैदान में रैली को करेंगे संबोधित, भरेंगे चुनावी हुंकार | BJP Persident Amit Shah will address rally in Ramlila Maidan on sunday | Patrika News

पूर्वांचलियों को रिझाने अमित शाह रविवार को रामलीला मैदान में रैली को करेंगे संबोधित, भरेंगे चुनावी हुंकार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 09:50:25 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार (23 सितंबर) को राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे।

पूर्वांचलियों को रिझाने अमित शाह रविवार को रामलीला मैदान में रैली को करेंगें संबोधित, भरेंगें चुनावी हूंकार

पूर्वांचलियों को रिझाने अमित शाह रविवार को रामलीला मैदान में रैली को करेंगें संबोधित, भरेंगें चुनावी हूंकार

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 को लेकर सभी राजनीतिक दल अपना कमर कस चुके हैं और एक-दूसरे को मात देने के लिए तमाम तरह की तैयारियों में जुट गए हैं। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार (23 सितंबर) को राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इसी रैली से वे चुनावी तैयारियों का बिगुल भी फूंकेंगे। बता दें कि ये ऱैली दिल्ली प्रदेश के पूर्वांचल मोर्चे की अगुवाई में कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोगो को भारी संख्या में पार्टी के साथ जोड़ना है।

विदिशा की जनता से 2009 में किया गया अपना वादा मैंने पूरा किया: सुषमा स्वराज

रैली में दिल्ली के सातों सांसद रहेंगे मौजूद

आपको बता दें कि इस रैली को लेकर दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी खासे उत्साहित हैं। तैयारियों की कमान संभाले मनोज तिवारी और पूर्वांचल मोर्चे के अध्यक्ष मनीष सिंह को उम्मीद है कि भारी से भारी संख्या में पूर्वांचल के लोग इस रैली में शामिल होंगे। इधर दिल्ली प्रदेश के पूर्वांचल मोर्चे के प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि पूर्वांचली लोग भाजपा से बहुत गहराई से जुड़े हुए हैं। उनके इस योगदान को और अधिक मजबूती देने के लिए इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस अवसर पर दिल्ली के सभी सातों सांसद और प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे।

‘पत्रिका’ के साथ खास बातचीत में बोलीं सुषमा स्वराज: विपक्ष मेरे स्वास्थ्य को मुद्दा बनाए, जनता मेरे काम देखेगी

दिल्ली में पूर्वांचल के लोगों का बड़ा प्रभाव है

आपको बता दें कि दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों और ज्यादातर विधानसभा की सीटों पर पूर्वांचली लोग अंतर पैदा करने में सक्षम हैं। पूर्वांचल के लोग अकेले दम पर ही किसी पार्टी को जीताने और हराने की क्षमता रखते हैं। यही वजह है कि कोई भी राजनीतिक दल पूर्वांचलियों से अलग नहीं हो सकता है। किसी भी कीमत पर पूर्वांचलियों को अपने साथ जोड़कर रखने के लिए राजनीतिक दल तमाम तरह के उपाय करते रहते हैं। बता दें कि पूर्वांचलियों को लुभाने के लिए भाजपा ने अपने एक विशेष प्रकोष्ठ की स्थापना कर रखी है। इसके अलावे पहले सतीश उपाध्याय और फिर मनोज तिवारी को प्रदेश का अध्यक्ष बनाकर इसी वर्ग को साधने की कोशिश की है। बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूर्वांचलियों की उपेक्षा करते हुए टिकट का वितरण किया था जिसका खामियाजा चुनाव में हार के साथ भाजपा को चुकाना पड़ा। लेकिन अब हर एक कदम को भाजपा फूंक-फूंक कर रख रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो