दिग्गजों की सेहत ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, पर्रिकर के बाद कैंसर ने जेटली की कर दी ऐसी हालत

By: Dhiraj Kumar Sharma

Updated On: May, 27 2019 04:29 PM IST

    • अरुण जेटली की सेहत को लेकर आ रही खबरें
    • सरकार ने हर खबर को बताया निराधार
    • सॉफ्ट टिशू कैंसर से जूझ रहे हैं अरुण जेटली

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने भले ही लोकसभा में प्रचंड जीत हासिल कर ली हो, लेकिन अपने दिग्गज नेताओं को उसकी चिंता अब भी बरकरार है। दरअसल मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में रक्षा मंत्री और गोवा सीएम रहे मनोहर पर्रिकर के निधन ने पार्टी को बड़ा झटका दिया। लेकिन इन दिनों पार्टी एक और बड़े नेता की बुरी सेहत से जूझ रही है। यह नेता है मोदी सरकार में वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली। जी हां जेटली की सेहत को लेकर इन दिनों जिस तरह की खबरें सामने आ रही है, उसने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है।


जेटली को लेकर आ रही खबरों का सरकार ने किया खंडन
पिछले दो दिन से भाजपा नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की खबरें सामने आईं। कहीं सेहत खराब होने की तो कहीं निधन की खबर भी आई। इसके बाद सरकार हरकत में आई और इन खबरों का खंडन किया। सूचना कार्यालय के प्रधान महानिदेशक और केंद्र सरकार के प्रवक्ता सिंताशु कार ने ट्विटर पर लिखा है, 'मीडिया के एक तबके में केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ने को लेकर जो खबरें चल रही हैं, वह पूरी तरह गलत और निराधार है।'

 

मौसमः तेज हवाओं के साथ कर्नाटक और करेल में होगी बारिश, मानसून में अभी देरी

यही नहीं सरकार के साथ-साथ नेताओं ने अरुण जेटली के स्वस्थ्य होने को लेकर ट्वीट किए। हालांकि सीधे तौर पर उनकी सेहत को लेकर कोई बात नहीं थी, लेकिन उनके साथ तस्वीर शेयर करने का मकसद उनकी सेहत को लेकर उठ रहे सवालों पर विराम लगाना ही था। राज्यसभा सांसद स्वप्नदास गुप्ता ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट किया...जिसमें उनके साथ अरुण जेटली खड़े हैं। दरअसल गुप्ता ने जेटली से मुलाकात कर उन्हें अपनी पुस्तक भेंट की। यही नहीं गुप्ता ने ये भी लिखा कि जेटली की सेहत को लेकर सवाल उठाना स्वाभाविक है। लेकिन वे धीरे-धीरे बेहतर स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं।

पर्रिकर की तरह जेटली को भी कैंसर
भाजपा के कद्दावर नेता रहे मनोहर पर्रिकर पेन्क्रियाज के कैंसर से पीड़ित थे। जबकि अरुण जेटली के बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है। इसी कैंसर की सर्जरी के लिए जनवरी में जेटली अमरीका भी गए थे।


मोदी की जीत के जश्न में नहीं हुए शामिल
जेटली के स्वास्थ्य को लेकर खबरें उस समय बढ़ गई जब भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद समारोह में जेटली शामिल नहीं हुए। उनके न आने की वजह भी उनकी सेहत बताई गई। यही नहीं दोबारा मोदी सरकार के आने के बाद नए मंत्री मंडल में भी अरुण जेटली के ना होने की खबरें सामने आई हैं।

खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

Published On:
May, 27 2019 03:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।