scriptछत्तीसगढ़ : सूरत बदलने की तैयारी, सबको बदल डालेंगे? | BJP drop all sitting mp in chhattisgarh political updates | Patrika News

छत्तीसगढ़ : सूरत बदलने की तैयारी, सबको बदल डालेंगे?

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 10:26:13 pm

Submitted by:

Prashant Jha

छत्तीसगढ़ की सूरत और सीरत बदलने की तैयारी
भाजपा ने मौजूदा सांसदों के काटे टिकट
विधायकों को चुनाव लड़ाने का मूड में भाजपा

anil jain

छत्तीसगढ़ की सूरत बदलने के लिए भाजपा का नया दांव, नए चेहरों के सहारे होगी नैया पार

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं। लेकिन सबसे अहम फैसला छत्तीसगढ़ को लेकर है। बताया जा रहा है कि राज्य की सभी 11 सीटों पर नए उम्मीदवारों को उतारा जाएगा। बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ में सभी सांसदों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से पूर्व सीएम रमन सिंह को टिकट दिया जा सकता है। वर्तमान में इस सीट से रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सांसद हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा इस बार विधायकों को भी लोकसभा चुनाव लड़ाने के मूड में है। छत्तीसगढ़ में प्रेम प्रकाश पांडे को दुर्ग से टिकट दिए जाने की संभावना है। वहीं बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल को भी टिकट दिया जा सकता है।

https://twitter.com/ANI/status/1108030970504990722?ref_src=twsrc%5Etfw
पहली बार बना ये फॉर्मूला

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अगर भाजपा का ये फॉर्मूला सफल हो गया तो ‘धान का कटोरा’ कहे जाने वाले राज्य की सूरत और सीरत बदली हुई नजर आएगी। दरअसल भाजपा पहली बार किसी राज्य की पूरी की पूरी सीटों पर उम्मीदवार बदलने जा रही है। भाजपा का ये फॉर्मूला निकाय चुनाव में देखने को तो मिला है, लेकिन संसदीय चुनाव में इसे पहली बार अजमाया जा रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में हिंदी हाटलैंड में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा तीन राज्यों में हार गई थी। जिसमें छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो