script

सोनिया गांधी के आवास के बाहर नारेबाजी, अशोक तंवर के समर्थकों का जमावड़ा हटाने पहुंची पुलिस

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 07:53:31 am

10 जनपथ पर हरियाणा के नेता-समर्थक जुटे
अफरा-तफरी होने से बुलानी पड़ी पुलिस
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन

प्रदर्शन करते  हुए कांग्रेस कार्यकर्ता (फाइल फोटो)

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को सोनिया गांधी के निवास 10-जनपथ पर प्रत्याशियों के नामों के लिए केंद्रीय चुनाव समिति ने मंथन किया। करीब तीन घंटे बाद शाम करीब साढ़े छह बजे मीटिंग खत्म हुई। कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के समर्थकों ने सोनिया के आवास के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी। समर्थकों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के देवेंद्र बबली को टिकट दिए जाने को लेकर भी उनके समर्थन में जिंदाबाद के नारे लगाए। इससे यहां माहौल अफरातफरी का हो गया। सुरक्षागार्ड बाहर तैनात कर दिए गए और माहौल संभालने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।
केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग दोपहर बाद करीब 3 बजे शुरू हुई। यह शाम को करीब साढ़े छह बजे तक चली। समिति की मीटिंग में करीब 80 नामों पर सहमति बनी। बताया जा रहा है कि 10 नामों पर अभी पेच फंसा हुआ है।
अशोक तंवर के चक्रव्यूह में फंसे हुड्डा, नहीं ले सके फैसला
प्रत्याशियों को टिकट जारी करने को लेकर भी देर रात तक असमंजस बना रहा। बैठक में सोनिया गांधी के अलावा, मधुसुदन मिस्त्री, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, मोहसिन किदवई, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, दीपदास मुंशी, गुलाम नबी आजाद, कुमारी सैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और देवेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।
मीटिंग से पहले चर्चा

मंगलवार को बैठक से पहले पार्टी के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा और सीएलपी लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने टिकटों को लेकर मंथन किया। इस पर फैसला लेने के बाद लिस्ट चुनाव समिति की मीटिंग में रखी गई। पिछले करीब एक सप्ताह से यह नेता लगातार मंथन कर रहे हैं।
भाजपा में देर रात तक चला 12 सीटों पर मंथन

भाजपा मंगलवार को भी बाकी 12 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित नहीं कर पाई। दक्षिणी हरियाणा के कद्दावर नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अपनी बेटी को रेवाड़ी से टिकट दिए जाने पर अड़े हैं। ऐसे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दोपहर को करनाल में अपना नामांकन भरने के बाद सीधे दिल्ली पहुंचे।
नशे की समस्या से निपटने के लिए एनजीओ व धर्म गुरूओं की मदद से आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में खट्टर सरकार
शाम को वह हरियाणा के चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर के आवास पर पहुंचे। यहां संगठन मंत्री सुरेश भट्‌ट व हरियाणा प्रभारी अनिल जैन भी मीटिंग में शामिल हुए।

इधर, राव इंद्रजीत सिंह ने हरियाणा के नेताओं से दूरी बनाई हुई है। वह देर शाम को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री वीएस संतोष से मिले। पार्टी में देर रात तक 12 सीटों पर मंथन चलता रहा।
इधर, 12 सीटों के दावेदारों को कृषि मंत्री एवं हरियाणा के चुनाव प्रभारी के आवास पर मीटिंग का पता लगा तो उनका यहां पहुंचना शुरू हो गया। इनमें रेवाड़ी के विधायक रणधीर कापड़ीवास के अलावा कई दावेदार तोमर के निवास के बाहर गाड़ियों में बैठक खत्म होने का इंतजार करते रहे। मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बेताब होते रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो