script

अरुण जेटली आज से संभालेंगे वित्त मंत्री का कार्यभार, अमरीका से इलाज करवा कर लौटे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 10:37:39 am

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बीच केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली शुक्रवार से वित्त मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लेंगे।

Arun Jaitley

अरुण जेटली आज से संभालेंगे वित्त मंत्री कार्यभार, अमरीका से इलाज करवा कर लौटे

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बीच केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली शुक्रवार से वित्त मंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लेंगे। वह पिछले सप्ताह ही अमरीका से इलाज करवा कर लौटे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जेटली बतौर वित्त मंत्री कार्यभार फिर से संभाल लेंगे और वह सुबह बुलाई गई सुरक्षा समिति की बैठक में भाग लेंगे। बैठक को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवानों पर गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले पर भारत की प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया है।

जेटली (66) सॉफ्ट टिश्यू कैंसर के इलाज के लिए पिछले महीने न्यूयॉर्क गए थे। जेटली की अनुपस्थिति में रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। अरुण जेटली ने पुलवामा हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। वहीं, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमलवार ने सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाया। गुरुवार को हुए इस आत्मघाती हमले में भारत के 44 जवान शहीद हो गए। पुलवामा हमले को लेकर मोदी सरकार की ओर से बुलाई सीसीएस की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में हिस्सा लेने स्वीडन गईं केंद्रीय रक्षा मंत्री सीतारमण स्वीडन से लौट आईं है।

पुलवामा अटैक: भारत उरी हमले की तरह लेगा पुलवामा का बदला, एक और सर्जिकल स्ट्राइक?

वहीं, रक्षा मंत्री के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शामिल हैं। इसके अलावा देश की तीनों सेनाओं के अध्यक्ष भी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले की निंदा करते हुए भाजपा ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है। ऐसे में माना जा रहा है कि मोदी सरकार एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक टू के माध्यम से दुश्मन को कुचल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो