scriptकश्मीरी सेबों पर लिखे मिले देश विरोधी नारे, जानें दिन भर की 10 बड़ी खबरें | Anti-country slogans written on Kashmiri apples | Patrika News

कश्मीरी सेबों पर लिखे मिले देश विरोधी नारे, जानें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2019 08:09:27 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी
तिहाड़ जेल से चिदंबरम गिरफ्तार
कश्मीरी सेबों पर लिखे मिले देश विरोधी सलोगन

kashmir.jpg

1. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है। 23 दिन में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा। आज सुनवाई तय वक्त से एक घंटा पहले ही खत्म हो गई। अदालत ने कहा कि अगले तीन दिन तक इस मामले में दस्तावेज जमा कराए जा सकते हैं। अदालत में बुधवार को राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले की लगतार 40वें दिन सुनवाई हुई।

2. पंजाब और आसपास के क्षेत्रों में घुसे आतंकी

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी हमले की फिराक में हैं। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पंजाब और उसके आसपास के क्षेत्र में आतंकवादियों के एक बड़े समूह ने घुसपैठ की है। सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह मिले इनपुट में आगाह किया गया। इसके बाद पठानकोट, जम्मू, श्रीनगर और अवंतिपुरा रक्षा ठिकानों को अलर्ट कर दिया गया।

3. तिहाड़ जेल से चिदंबरम गिरफ्तार

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। ईडी के अधिकारियों का एक दल बुधवार सुबह ही उनसे पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंचा था. इस दौरान ईडी ने चिदंबरम से करीब दो घंटों तक पूछताछ की थी।

4. करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण 70-75% पूरा

मोदी सरकार करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद वहां जाने वाले श्रद्धालुओं पर लगाई जाने वाली 20 डॉलर की फीस दिए जाने की मांग मान सकती है। सूत्रों के अनुसार- भारत सरकार सिख श्रद्धालुओं की आस्था और गुरुद्वारे के महत्व को देखते हुए ऐसा कर सकती है। दूसरी ओर कॉरिडोर के काम का जायजा लेने के बाद गृहमंत्रालयों के अधिकारियों ने कहा कि निर्माण 70-75% पूरा हो चुका है। निर्माण 31 अक्तूबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

5. कश्मीरी सेबों पर लिखे मिले देश विरोधी सलोगन

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद एक अजीब मामला सामने आया है। कठुआ जिले में फल विक्रेताओं की ओर से खरीदे गए कश्मीरी सेबों के डिब्बों पर ‘हमें चाहिए आजादी’, ‘मुझे बुरहान वानी पसंद है’ और ‘जाकिर मूसा वापस आओ’ जैसे संदेश लिखे मिले। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

6. पीएम मोदी ने अकोला में चुनावी सभा को किया संबोधित

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अकोला में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है।

7. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादी को ढेर कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी जख्मी हो गया।

8. ट्विटर पर मिताली राज ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ट्विटर पर एक ट्रोलर को करारा जवाब दिया है। ट्रोलर ने पूछा था की तमिल नहीं आती क्या? इस पर मिताली ने लिखा की तमिल मेरी मातृभाषा है और उन्हें इस पर गर्व है। सबसे बड़ी बात मैं एक भारतीय हूं।’

9. सौरव गांगुली ने भारत की जीत पर जताई अपनी इच्छा

सौरव गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में बड़े आईसीसी आयोजनों में जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करे. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि कप्तान विराट कोहली इस दिशा में गंभीरता से सोचें।

10. 71 साल की हुईं हेमा मालिनी

बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी ने 1965 में फिल्म ‘पांडवा वनवासम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. हेमा और धर्मेंद्र ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो