scriptआनंद शर्मा बोले, आखिर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने की जल्दी की वजह क्‍या है? | Anand Sharma said, what is reason behind removal of CBI director? | Patrika News

आनंद शर्मा बोले, आखिर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने की जल्दी की वजह क्‍या है?

Published: Jan 11, 2019 09:14:12 am

Submitted by:

Dhirendra

सीवीसी की रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट को कुछ गलत लगता तो उस पर कार्रवाई करता। कहीं ऐसा तो नहीं कि सीवीसी पीएम के इशारे पर काम कर रहा था।

anand sharma

आनंद शर्मा बोले, आखिर सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने की जल्दी की वजह क्‍या है?

नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार द्वारा आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाने के फैसले का विरोध करते हुए कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है कि आखिर सीबीआई निदेशक को हटाने की जल्दी में आप क्यों थे? इसके पीछे असली वजह क्‍या है? उन्‍होंने मीडिया को बताया कि सीवीसी ने आलोक वर्मा पर जो आरोप लगाए उनमें कोई सच्‍चाई नहीं पाई गई थी। उन पर 10 आरोप लगाए गए थे। इनमें से छह आरोप गलत पाए गए। चार आरोप निराधार मिले। 77 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बहाल किया था, आखिर क्या जल्दी थी कि उन्हें 24 घंटे के अंदर ही सलेक्‍ट कमेटी की मीटिंग बुलाकर आपने उसे पद से हटा दिया।
क्‍या छिपाना चाहती है सरकार
उन्‍होंने केंद्र सरकार के इस फैसले पर शंका जाहिर करते हुए कहा कि क्या कुछ ऐसा है जिसे सरकार छिपाना चाहती है। आनंद शर्मा का कहना था कि सीवीसी की रिपोर्ट में अगर सुप्रीम कोर्ट को कुछ गलत लगता तो उस पर कार्रवाई करता। कहीं ऐसा तो नहीं कि सीवीसी पीएम के इशारे पर काम कर रहा था। आनंद शर्मा ने कहा कि आधी रात को सीबीआई चीफ को क्यों हटाया गया, इसका जवाब नहीं मिल पाया है। एक सामान्य आदमी न्याय की अपेक्षा करता है। सरकार से उसकी अपेक्षा आलोक वर्मा भी कर सकते हैं। क्या कुछ ऐसा है कि जिसकी जांच पीएम नहीं चाहते या किसी व्यक्ति को जांच से बचाना चाहते हैं।
सीबीआई की छवि को लगा धक्‍का
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शर्मा ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश ने अपना प्रतिनिधि भेजा था। कांग्रेस से खड़गे कमेटी में थे, लेकिन सवाल अपनी जगह कायम हैं। उन्होंने मांग की कि आलोक वर्मा को अपना कार्यकाल पूरा करने दिया जाए। एक कमेटी इस मामले की जांच करे कि आखिर आधी रात को उन्हें क्यों हटाया गया। क्या यह सब पीएम के इशारे पर हो रहा है कि किसे सीबीआई चीफ बनाना है या किसे हटाना है। वह कौन सी चीजें हैं जिस पर सरकार पर्दा डालना चाहती है। आनंद शर्मा ने यह भी कहा कि सीवीसी के साथ सीबीआई ने भी अपनी विश्वसनीयता खो दी है. अब इस संस्था में विश्वास कैसे बहाल होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो