scriptपंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे कैप्टन अमरिंदर | Amarinder Singh Take Decision On Sidhu Resignation | Patrika News

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे कैप्टन अमरिंदर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 10:01:39 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Navjot Singh Sidhu ने सोमवार को दिया था इस्तीफा
मंत्रालय बदलने से नाराज हैं नवजोत सिंह सिद्धू
लोकसभा चुनाव से जारी है सिद्धू और कैप्टन के बीच विवाद

Amarinder Singh and sidhu

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे कैप्टन अमरिंदर

चंडीगढ़। एक तरफ कर्नाटक में सियासी घमासान मचा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ पंजाब ( Punjab ) में भी राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। कांग्रेस के फायरब्रांड नेता और कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh ) के सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) के इस्तीफे पर आज फैसला हो सकता है। पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे।
अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा था कि अभी वो दिल्ली में कुछ बैठकों में हिस्सा लेंगे। बुधवार को वह चंडीगढ़ वापस लौटेंगे। इसके बाद सिद्धू के इस्तीफे पर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि अभी नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्रिमण्डल से इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस्तीफा मेरे पास आया है और बुधवार को इसपर फैसला लिया जाएगा।
पढ़ें- VIDEO: सिद्धू के इस्तीफे पर अमरिंदर ने दी अनुशासन की नसीहत

Navjot Singh Sidhu
सोमवार को सिद्धू ने भेजा था इस्तीफा

गौरतलब है कि सिद्धू ने सोमवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित सरकारी आवास पर भेज दिया था। लेकिन, पंजाब सीएम उस वक्त दिल्ली दौरे पर थे।
सिद्धू के इस्तीफे की जानकारी मिलने के बाद सीएम अमरिंदर ने कहा कि इस मामले पर चंडीगढ़ लौटने के बाद फैसला लिया जाएगा।

हालांकि, कयास लगाया जा रहा है कि अमरिंदर सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर सकते हैं। क्योंकि, काफी समय से दोनों के बीच विवाद चल रहा है।
यहां आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने विगत 10 जून को ही अपना इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया था। करीब एक महीने बाद सिद्धू ने ट्विटर पर इसका खुलासा किया। इसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा अमरिंदर सिंह भेजा।
पढ़ें- नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह को भेजा अपना इस्तीफा, अब निगाहें कैप्टन पर

file photo
लोकसभा चुनाव से जारी है सिद्धू और अमरिंदर के बीच विवाद

दरअसल, लोकसभा चुनाव के समय से ही अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच माहौल गर्म है। दोनों ने एक दूसरे पर काफी गंभीर आरोप लगाए। इन दोनों के बीच जुबानी जंग में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी कूद पड़ी थीं।
अमरिंदर सिंह ने यहां तक कहा था कि सिद्धू की नजर मेरी कुर्सी पर है। दोनों का मामला दिल्ली तक पहुंचा। सिद्धू ने राहुल गांधी से मुलाकात भी की।

लेकिन, इसी बीच अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का मंत्रालय बदल दिया। सिद्धू ने अब तक नए मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला।
सिद्धू का कहना है कि उनका पुराना मंत्रालय वापस किया जाए। लेकिन, अमरिंदर सिंह इसके लिए तैयार नहीं। अब देखना यह है कि पंजाब के कैप्टन आज सिद्धू पर क्या फैसला लेते हैं?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो