scriptकैप्टन अमरिंदर का सुखबीर बादल पर हमला, कहा- ऑपरेशन ब्लूस्टार के वक्त स्कूल में थे राहुल गांधी | Amarinder Singh Save to Rahul Gandhi said he's in School when Bluestar happened | Patrika News

कैप्टन अमरिंदर का सुखबीर बादल पर हमला, कहा- ऑपरेशन ब्लूस्टार के वक्त स्कूल में थे राहुल गांधी

Published: Aug 26, 2018 09:46:58 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

राहुल गांधी ने लंदन में कहा था कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी का हाथ नहीं था।

Captain Amrinder Singh

Captain Amrinder Singh

चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक नया विवाद शुरू हो गया है। दरअसल, राहुल गांधी दो दिन की ब्रिटेन यात्रा पर हैं। लंदन में उन्होंने ब्रिटेन सांसदों के सामने कहा कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी का हाथ नहीं था। राहुल के इस बयान पर अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी पर बेवजह निशाना साधा जा रहा है, जबकि ‘ऑपरेशन ब्लूस्टार’ के समय पर राहुल गांधी तो स्कूल में पढ़ते थे।

ऑपरेशन ब्लूस्टार के वक्त स्कूल में थे राहुल गांधी- अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह रविवार को अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बादल का प्रहार अनुचित और फिजूल है। अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल प्रमुख के उस बयान पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि 1984 के दंगों के अपराध में राहुल ‘भागीदार’ थे। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन ब्लूस्टार के समय राहुल स्कूल में पढ़ते थे। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उस वाकये के बावत राहुल पर कोई आरोप लगाना अनर्गल है। उन्होंने कहा कि जिस वाकये के वक्त राहुल गांधी इन सब चीजों से अनजान थे, उसके लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल सही नहीं है।

राहुल के बचाव में आए कैप्टन

अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कुछ लोगों की करतूतों के लिए समूची पार्टी को जिम्मेदार ठहराना मूर्खतापूर्ण है और यह सुखबीर बादल की राजनीतिक अपरिपक्वता दर्शाता है।’ अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के हालिया बयान को 1984 के दंगों पर उनके पहले के बयानों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए, जिसमें उन्होंने खुद कुछ कांग्रेसियों के नाम लिए थे।

राहुल के किस बयान को लेकर हो रहा है विवाद

आपको बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान के विपक्षी दल लगातार राहुल पर हमला कर रहे हैं। दरअसल, राहुल का यह कहना कि दंगों में एक पार्टी के रूप में कांग्रेस की कभी संलिप्तता नहीं रही, सिख समुदाय को नागवार गुजरा है। अमरिंदर ने कहा कि उन दंगों में जो कोई व्यक्तिगत तौर पर शामिल था, वह कानून से बंधा हुआ है। राहुल गांधी ने कहा था कि 1984 सिख दंगे को लेकर भारत में कानूनी प्रक्रिया चल रही है और मैं चाहता हूं कि जिस किसी ने भी उस समय गलत किया, उसे सजा मिलने चाहिए, मैं उस कार्रवाई का 100 फीसदी समर्थन करूंगा।

https://twitter.com/ANI/status/1033701856617230339?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो