scriptओवैसी ने दिया पाक पीएम इमरान खान को करारा जवाब, कहा अल्पसंख्यक अधिकारों के बारे मेें हिंदुस्तान से सीखें | AIMIM Chief Asaduddin Owaisi attacks on Pakistan PM Imran Khan | Patrika News

ओवैसी ने दिया पाक पीएम इमरान खान को करारा जवाब, कहा अल्पसंख्यक अधिकारों के बारे मेें हिंदुस्तान से सीखें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 09:00:55 am

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत के बारे में दिए गए बयान पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने करारा जवाब दिया है।

ओवैसी और इमरान

ओवैसी ने दिया पाक पीएम इमरान खान को करारा जवाब, कहा अल्पसंख्यक अधिकारों के बारे मेें हिंदुस्तान से सीखें

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत के बारे में दिए गए बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने करारा जवाब दिया है। ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिये इमरान खान को भारत की अहमियत बताई।
ओवैसी ने ट्वीट किया कि इमरान खान को समावेशी राजनीति और अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर हिंदुस्तान से सीखना चाहिए। उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के एक बयान पर इमरान खान ने प्रतिक्रिया दी थी कि भारत में अल्पसंख्यकों को समान दर्जा नहीं दिया गया है।
ओवैसी के ट्वीट के मुताबिक, “पाकिस्तान में संविधान है कि सिर्फ मुसलमान राष्ट्रपति बन सकता है। जबकि भारत में वंचित तबकों के कई राष्ट्रपति बन चुके हैं। खान साहब के लिए यह सही वक्त है कि वह हमसे समावेशी राजनीति और अल्पसंख्यकों के अधिकारों के बारे में कुछ सीखें।”
असदुद्दीन ओवैसी
वहीं, इससे पहले अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इमरान के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। नकवी ने कहा था कि जो देश आतंकवाद और जुल्म की जमीन पर खून की खेती करता हो, ऐसे पाकिस्तान का अल्पसंख्यक अधिकार के बारे में ज्ञान देना 100 चूहे खाकर बिल्ली चली हज को, जैसी बात है।
नकवी ने पत्रकारों से कहा कि वर्ष 1947 में अस्तित्व में आने के बाद से पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के संवैधानिक, लोकतांत्रिक और धार्मिक अधिकारों को बेदर्दी से कुचलने का गुनाहगार रहा है। इसे लेकर पूरे विश्व ने वक्त-वक्त पर चिंता जाहिर की है।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में शनिवार को लाहौर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान ने नसीरुद्दीन शाह के बयान का सहारा लेते हुए भारत पर हमला किया था।
उनका कहना था कि अब तो हिंदुस्तान में भी लोग कहने लगे हैं कि वहां अल्पसंख्यकों के साथ समान व्यवहार नहीं होता। उन्होंने यह भी चेतावनी दी थी कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो