scriptअगस्ता वेस्टलैंड के डीलर क्रिश्चियन माइकेल ने जया जेटली को किया था मोटा माल कमाने का ऑफर | AgustaWestland dealer offered Jaya Jaitly to earn huge money for party | Patrika News
राजनीति

अगस्ता वेस्टलैंड के डीलर क्रिश्चियन माइकेल ने जया जेटली को किया था मोटा माल कमाने का ऑफर

समता पार्टी नेता ने उसी दिन की थी शिकायत

Oct 27, 2017 / 11:46 am

amit2 sharma

j

jaya jaitly

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड के एक डीलर क्रिश्चियन माइकेल ने समता पार्टी नेता जया जेटली को मोटा माल कमाने का ऑफर दिया था। लेकिन जया जेटली ने इस ऑफर को सिरे से खारिज कर दिया था। खुद जया जेटली ने इस मामले का खुलासा किया है।
क्रिश्चियन माइकेल ने जब यह ऑफर जया जेटली के सामने रखा था तब उनकी समता पार्टी अटल वाजपेयी सरकार में एक प्रमुख साझीदार थी और इसके नेता जार्ज फर्नांडीज अटल सरकार में रक्षा मंत्री थे।
जया जेटली के मुताबिक नई दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में उनकी मुलाकात क्रिश्चियन माइकेल से हुई थी। यह मुलाकात मई 1999 में कारगिल वार शुरू होने के कुछ समय पहले ही हुई थी। जया जेटली ने बताया है कि क्रिश्चियन माइकेल ने उनसे मुलाकात की और उनके सामने अपनी पार्टी के लिए भारी मात्रा में धन इकट्ठा करने का अवसर देने की बात कही। हलांकि जया ने कहा है कि क्रिश्चियन माइकेल ने उनसे सीधे-सीधे यह नहीं बताया कि वह किस मामले में और किस तरह मोटा माल कमाने का ऑफर दे रहा था, लेकिन उसने अपने कुछ दोस्तों के बारे में बताया था जो दिल्ली में काम कर रहे थे। उसके मुताबिक दिल्ली में कई हाई प्रोफाइल अधिकारी उसकी जेब में थे।
समता पार्टी नेता जया जेटली ने बताया है कि क्रिश्चियन माइकेल से मुलाकात के बाद उन्होंने इसके बारे में तत्कालीन रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडीज को इसके बारे में जानकारी दी थी। तब फर्नांडीज ने उन्हें इसके बारे में रक्षा सचिव को आधिकारिक रूप से जानकारी देने को कहा था। जार्ज फर्नांडीज के निर्देश के बाद उन्होंने इसके बारे में रक्षा सचिव को लिखित जानकारी अगले ही दिन दे दी थी।
जया जेटली ने कहा है कि उसके बाद भी क्रिश्चियन माइकेल के दर्जनों फोन उनके पास आए थे और वह मिलने के लिए समय चाहता थाा, लेकिन उन्होंने कभी भी उसे मिलने का समय नहीं दिया।

Hindi News/ Political / अगस्ता वेस्टलैंड के डीलर क्रिश्चियन माइकेल ने जया जेटली को किया था मोटा माल कमाने का ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो