script‘आप’ को एक हफ्ते में दूसरा बड़ा झटका, विधायक खैहरा ने दिया इस्तीफा | AAP MLA sukhpal khehra resignation to party | Patrika News

‘आप’ को एक हफ्ते में दूसरा बड़ा झटका, विधायक खैहरा ने दिया इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2019 01:26:13 pm

‘आप’ को एक हफ्ते में दूसरा बड़ा झटका, विधायक खैहरा ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों में हलचल शुरू हो गई है। कहीं बागी तो कहीं सहयोगी दलों की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में अब आम आदमी पार्टी को भी बड़ा झटका लगा है। पंजाब से विधायक सुखपाल खैहरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
पार्टी से चल रहे थे निलंबित
आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में आप को यह दूसरा झटका लगा है। इससे पहले आप के कद्दावर नेता एच एस फुलका ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि खैहरा पिछले कुछ समय से पार्टी से निलंबित चल रहे थे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं।
नई पार्टी बनाने की दी सलाह
यही नहीं आप से बागी हुए अन्य विधायकों ने सुखपाल खैहरा को पार्टी से इस्तीफा देकर नई पार्टी बनाने की सलाह दी है। दूसरी तरफ खैहरा के साथ बागी हुए विधायक पार्टी में रह कर ही अलग से ग्रुप बनाकर चलने पर विचार कर रहे हैं। ऐसा करके वह सुखपाल खैहरा की मदद भी करते रहेंगे और कानूनी झमेलों से भी बचे रहेंगे।
मान के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव
लोकसभा मतदान के मद्देनजर सुखपाल खैहरा लोगों में यह प्रभाव देना चाहते हैं कि उनके लिए पार्टी का ओहदा या विधायक ओहदा कोई मायने नहीं रखता और वह पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। खैहरा आगामी लोकसभा चुनाव में आप के सांसद भगवंत मान के मुकाबले संगरूर लोकसभा हलके से चुनाव लड़ सकते हैं।

आपको बताते चलें कि आप हाईकमान की तरफ से जुलाई २०१८ में सुखपाल खैहरा की जगह पर दलित नेता हरपाल सिंह चीमा को आप विधायक दल का नेता बनाया गया था। आप लीडरशिप के इस फैसले के विरोध में सुखपाल खैहरा ने सख्त विरोध दर्ज करवाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो