script

महाराष्ट्र की इन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, जल्द उम्मीदवारों का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 04:16:43 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गोवा में आम आदमी पार्टी पहले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

दिल्ली। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गोवा में पहले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी आम आदमी पार्टी अब महाराष्ट्र में भी चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है, लेकिन खबर है पार्टी कुछ चुनिंदा सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारेगी।

इन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AAP

एक स्थानीय मीडिया पोर्टल की खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में सभी 48 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी, बल्कि उन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जहां किसी अन्य संगठन को साथ लेकर बीजेपी को मात दी जा सके। महाराष्ट्र में आम आदमी पार्टी के संयोजक ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने कहा है कि हम किसी लोकल पार्टी के साथ मिलकर ऐसी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जहां भाजपा को हराया जा सके।

जल्द होगा उम्मीदवारों का ऐलान

सुधीर सावंत ने बताया है कि पार्टी ने अभी तक किसी उम्मीदवार के नाम का चयन नहीं किया है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में अन्य पार्टियों के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी सीटों और उम्मीदवारों का नाम तय कर लेगी।

महाराष्ट्र की वर्तमान लोकसभा की स्थिति

बता दें कि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं और ये राज्य संसदीय क्षेत्र की संख्या के मामले में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर उत्तर प्रदेश है, जहां लोकसभा की 80 सीटें हैं। वर्तमान में 48 सीटों में भाजपा के पास 24 और शिवसेना के पास 20 सीटें हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के पास 26 और एनसीपी के पास 21 सीटें हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो