script

समन जारी होने के बाद AAP का दावा, मुख्य सचिव ने भाजपा के दबाव में दर्ज कराई फर्जी प्राथमिकी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2018 04:30:13 pm

Submitted by:

Anil Kumar

AAP ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने फर्जी प्राथमिकी दर्ज की और इसके बाद भाजपा के नियंत्रण वाली दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए आरोप पत्र का मकसद दिल्ली सरकार को बदनाम करना है।

kejriwal

cm arvind kejariwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में अब आम आदमी पार्टी के नेताओं पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है। दरअसल पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया है और 25 अक्टूबर तक कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। हालांकि इनसबके बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने फर्जी प्राथमिकी दर्ज की और इसके बाद भाजपा के नियंत्रण वाली दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए आरोप पत्र का मकसद दिल्ली सरकार को बदनाम करना है। आगे आप ने कहा कि ये आरोप पहले के मामलों की तरह अदालत में विफल हो जाएंगे। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक बयान में कहा, ‘प्रकाश द्वारा फर्जी प्राथमिकी और इसके बाद भाजपा के नियंत्रण वाली दिल्ली पुलिस का झूठा आरोप पत्र, दिल्ली सरकार को बदनाम करने की बड़ी साजिश का हिस्सा है।’

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान, यूपी में भाजपा का इस बड़ी पार्टी से हो सकता है गठबंधन

19 फरवरी की रात सीएम आवास पर हुई थी घटना

आपको बता दें कि भारद्वाज ने कहा कि प्रकाश की तैनाती नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा ‘दिल्ली सरकार को पंगु बनाने’ के लिए की गई थी। मोदी सरकार की दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व विधायकों के खिलाफ बीते साढ़े तीन सालों में बहुत से झूठे मामले दाखिल किए हैं, जिसमें से सभी सुनवाई के दौरान अदालत में बुरी तरह असफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि हालिया मामला भी उसी नियति को प्राप्त होगा। भारद्वाज ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के जन समर्थक एजेंडे को लेकर मोदी सरकार ‘असुरक्षित’ महसूस कर रही है और इसलिए वह आप सरकार को परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। दिल्ली सरकार की बीते सप्ताह शुरू की गई डोरस्टेप डिलीवरी योजना को दुनिया भर में सराहना मिल रही है। यह जन समर्थक एजेंडा मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार को असुरक्षित कर रही है और बीते साढ़े तीन सालों में मोदी सरकार ने हमारी सरकार को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बता दें कि मुख्य सचिव ने यह आरोप लगाया है कि 19 फरवरी की रात आप विधायकों ने सीएम केजरीवाल की उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास पर हमला किया है। इसके बाद पुलिस ने केजरीवाल, सिसोदिया, अमानतुल्ला खान, प्रकाश जरवाल, नितिन त्यागी, ऋतुराज गोविंद, संजीव झा, अजय दत्त, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, मदन लाल, परवीन कुमार व दिनेश मोहनिया के खिलाफ अगस्त में आरोप-पत्र दाखिल किया।

ट्रेंडिंग वीडियो