scriptआम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, तीन राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव | Aam Aadmi Party's big announcement, Lok Sabha elections will be fought alone in three states | Patrika News

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, तीन राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 06:46:27 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी।

गोपाल राय: कांग्रेस का अहंकार राष्‍ट्रीय हित से बड़ा, दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, तीन राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 का समय करीब आता जा रहा है और सियासी सरगर्मी बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी। वह किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन के अटलकों को खारिज करते हुए कांग्रेस ने यह घोषणा कर दी है कि दिल्ली समेत तीन राज्यों में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। मालूम हो कि दिल्ली में कांग्रेस की ओर से शीला दीक्षित को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने यह बड़ा फैसला किया है।

https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस के लिए अपना अंहकार सर्वोपरि

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। AAP ने कहा कि कांग्रेस के लिए अपना अहंकार सर्वोपरि है। इसलिए दिल्ली की जनता से हमारी अपील है कि वे किसी भी भ्रामक प्रचार में न आएं और न ही अपने वोट बटने दें। आम आदमी पार्टी ही दिल्ली की जनता के लिए एक मात्र विकल्प है। AAP ने आगे कहा कि जिस प्रकार कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह और शीला दीक्षित के बयान आ रहे हैं उससे स्पष्ट हो जाता है कि देशहित में कांग्रेस का कुछ भी लेना-देना नहीं है। क्योंकि कांग्रेस के लिए तो अपना अंहकार ही सर्वोपरि है। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री शीला दीक्षित कहती हैं कि आखिर दिल्ली सरकार कैसे आम लोगों को सस्ते में बिजली और पानी दे रही है। उन्होंने कहा कि ये सब यह स्पष्ट कर रहा है कि कांग्रेस अभी भी जनता के जनादेश को मानने को तैयार नहीं है। गोपाल राय ने आगे कहा कि वयोवृद्ध राजनीतिज्ञों के सुझावों पर देश को आगे रखते हुए हम कांग्रेस के नाम के जहर को पीने को तैयार थे। लेकिन कांग्रेस के लिए देश से आगे उसका अहंकार है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पहले दिन से कांग्रेस की विचारधारा से असहमत रही है और राजधानी में उसके 15 साल के शासन से लड़ते हुए जीरो सीट पर लाकर खत्म किया है। बता दें कि गोपाल राय ने यह स्वीकार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर AAP और कांग्रेस को लेकर चर्चा चल रही थी लेकिन कांग्रेस के अहंकार के कारण बातचीत आगे नहीं बढ़ सकी। बता दें कि महागठबंधन को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है और उसमें आम आदमी पार्टी के शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब यह साफ गया है कि AAP महागठबंधन में शामिल नहीं होगी।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो